रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। रेवाड़ी से गुरुवार को एक बड़ी खबर सामने आ रही है। स्‍पशेल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने पाकिस्‍तानी जासूस को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। एसटीएफ की टीम ने इसे रेवाड़ी के धारूहेड़ा से गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के हिसाब से गिरफ्तार पाकिस्‍तानी जासूस का नाम महेश कुमार है। महेश के गिरफ्तार होने की सूचना के बाद भारतीय सेना में खलबली मच गई है, क्‍योंकि वह सेना में ही चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी है। मूल रूप से वह रेवाड़ी का रहने वाला है। बुधवार की देर रात रेवाड़ी पुलिस के हवाले कर दिया गया है।  इधर एसटीएफ के डीआइजी सतीश बालन का कहना है कि खुफिया एजेंसी से सूचना के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार किया गया।

कैसे करने लगा पाकिस्‍तान के लिए जासूसी

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक यह गिरफ्तार शख्‍स महेश सोशल मीडिया पर एक पाकिस्‍तानी महिला के साथ संपर्क में आया। इसके बाद वह उससे बातचीत करने लगा। इसी दौरान महिला उससे भारतीय सेना और अन्‍य गोपनीय जानकारी उससे मांगती तो यह उसे देने लगता। फिलहाल सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि अभी उससे पूछताछ जारी है। वह करीब दो साल से भी ज्‍यादा समय से वह पाकिस्‍तान के लिए जासूसी कर रहा था। इस दौरान उसे कई बार पैसे भी इसके लिए मिलने के सबूत सामने आए हैं।

खुफिया तंत्र अलर्ट 

राजस्‍थान से सटे धारूहेड़ा से इस शख्‍स की गिरफ्तारी के बाद से खुफिया तंत्र अलर्ट हो गया है। उसके मोबाइल से जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। वह किस-किस से संपर्क में था और किसके आदेश पर यह कर रहा था। यह जानकारी सामने आने के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर यह पाकिस्‍तान के लिए क्‍यों जासूसी कर रहा था। बताया जाता है कि रेवाड़ी के ज्‍यादातर युवा सेना में भर्ती होते हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस