Move to Jagran APP

प्रेम विवाह की खौफनाक सजा, मरने तक युवक को पीटते रहे और फिर नहर में फेंका

फतेहबाद में एक युवक को प्रेम विवाह करने पर लड़की के मामा ने अपने दोस्‍तों के साथ मिलकर पीट-पीट कर मार डाला। इसके बाद उसके शव को नहर में फेंक दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 11:40 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 11:40 AM (IST)
प्रेम विवाह की खौफनाक सजा, मरने तक युवक को पीटते रहे और फिर नहर में फेंका
प्रेम विवाह की खौफनाक सजा, मरने तक युवक को पीटते रहे और फिर नहर में फेंका

जेएनएन, फतेहाबाद। एक युवक को प्रेम विवाह करने की खौफनाक सजा मिली। प्रेमिका के परिजनों ने उसे अगवा कर लिया अौर फिर उसे दम तोड़ने तक पीटते रहे। मौत के बाद आरोपितों ने उसका शव नहर में फेंक दिया। रूह कंपा देनेे वाली यह वारदात गिरफ्तार आरोपितों ने कुबूल की है। घटना जिले के गांव सीसवाल की है। युवक का गांव ढिंगसरा से अपहरण किया गया था। इस मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपितों को अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

इस मामले में गिरफ्तार किए गए लड़की के मामा दलबीर, उसके दोस्त साहबराम और रिश्तेदार धर्मपाल ने पुलिस को बताया कि डोभी निवासी धर्मबीर ने मंगाली निवासी उनकी भांजी के साथ प्रेम विवाह किया था। इससे समाज में उनकी काफी बेइज्जती हुई थी। इसी का बदला लेने के लिए वे लगातार धर्मबीर की तलाश कर रहे थे।

यह भी पढें: लश्कर-ए-तैयबा ने रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की दी धमकी, मिला पत्र

आरोपितों ने बताया कि इसी बीच उन्हें पता चला कि धर्मबीर गांव ढिंगसरा में अपने रिश्तेदार के यहां ठहरा हुआ है। उन्होंने धर्मबीर और उसकी प्रेमिका को बहाने से बुलाकर ढिंगसरा से अगवा कर लिया और उन्‍हें गांव सीसवाल ले आए। उन्होंने लड़की को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद धर्मबीर को वे गांव से बाहर एक ट्यूबवेल पर ले गए।

यह भी पढ़ें: कठुअा मामले में छह पर अारोप तय, एक का मामला जुवेनाइल कोर्ट में, अब होगी गवाही

आरोपितों ने बताया कि वहां उन्‍होंने धर्मबीर को मोटर पर चढ़ाने वाले पटे से खूब पीटा। जब वह पानी मांगता तो उसे ठंडा पानी पिला देते थे। इससे उसका शरीर सुन्न पड़ गया और धड़कन बंद हो गई। बाद में सबूत मिटाने के लिए उन्‍होंने शव को नहर में फेंक दिया। बाद में धर्मबीर का शव राजस्थान में भादरा के पास नहर से मिला। आरोपितों ने उस जगह की निशानदेही भी करवाई है, जहां पर धर्मबीर को बंधक बनाकर पीटा गया था।

-------------

लड़की को परिजनों के पास भेजा

एसआइटी(स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) प्रमुख मुकेश बेनीवाल ने बताया कि धर्मबीर से प्रेम विवाह रचाने वाली लड़की को भी पुलिस ने अदालत में पेश किया। लड़की ने अदालत के समक्ष अपने परिजनों के साथ जाने की इच्छा जताई। इसके बाद उसे परिजनों के साथ भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.