Move to Jagran APP

Faridabad Election: 'आज दुनिया भारत की बात कान खोल कर सुनती है', प्रचार के आखिरी दिन बोले राजनाथ सिंह

भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में आयोजित सभा में रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत को अब कोई देश आंख दिखाने की हिम्मत नहीं कर सकता। यदि कोई भारत की तरफ आंख उठाकर देखने की कोशिश भी करता है तो फिर भारत भी उसी की भाषा में जवाब देना जानता है। सेना द्वारा उसे उसकी भाषा में मुंह तोड़ जवाब दिया जाता है।

By Susheel Bhatia Edited By: Sonu Suman Published: Thu, 23 May 2024 10:59 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 10:59 PM (IST)
चुनाव प्रचार के आखिरी दिन फरीदाबाद में बोले राजनाथ सिंह।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के पलवल जिले के गांव सोलड़ा में आयोजित जनसभा में सेना के शौर्य और पराक्रम का जिक्र करने के साथ देश के आर्थिक मोर्चे पर प्र्रगति की बात करते हुए कहा कि आज दुनिया भारत की बात गंभीरता से सुनती है, कान खोल कर सुनती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत ने दुनिया भर में अपनी अलग पहचान बनाई है। संयुक्त राष्ट्र संघ के मंच पर भी अब भारत को गंभीरतापूर्वक सुना जाता है। अपना देश विश्व की सबसे बड़ी महाशक्ति बनने जा रहा है, जो समूचे विश्व के कल्याण के लिए कार्य करेगा।

'भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता'

भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में आयोजित सभा में रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत को अब कोई देश आंख दिखाने की हिम्मत नहीं कर सकता। यदि कोई भारत की तरफ आंख उठाकर देखने की कोशिश भी करता है तो फिर भारत भी उसी की भाषा में जवाब देना जानता है। सेना द्वारा उसे उसकी भाषा में मुंह तोड़ जवाब दिया जाता है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने सेना के लिए ढांचागत सुविधाएं नहीं दीं, लेकिन भाजपा ने सेना को बुनियादी सुविधाएं देकर सेना के जवानों का मनोबल बढ़ाने का कार्य किया है। चीन और पाकिस्तान जब भी नापाक हरकत करता है तो सेना उनकी भाषा में मुंह तोड़ जवाब देती है।

'हम भारतवासियों का मस्तक ऊंचा हो जाता है'

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों एक देश के राष्ट्रपति ने हमारे पीएम नरेन्द्र मादी के पैर छूकर प्रणाम करने की कोशिश की तो पीएम ने उन्हें रोक लिया। यह सिर्फ पीएम नरेन्द्र मोदी का सम्मान नहीं बल्कि हम सब भारतवासियों का सम्मान है आज दुनिया के विभिन्न देशाें के शासनाध्यक्ष भी पीएम मोदी को बास नरेन्द्र मोदी कह कर बात करते हैं। इससे तो हम भारतवासियों का मस्तक ऊंचा हो जाता है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पीएम नरेन्द्र माेदी ने विज्ञानियों की निराशा को दूर कर उनका मनोबल बढ़ाने का काम किया, उसी का परिणाम है कि विज्ञानियों ने चंद्रयान को दक्षिण ध्रुव पर उतारने में सफल रहा और दुनिया का पहला देश बना। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब 2004 में डा.मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार थी, तब भारत आर्थिक शक्ति में 11वें नंबर पर था, 2014 में जब उनका शासनकाल खत्म हुआ और नरेन्द्र मोदी पीएम बने, तब उन्होंने अपने आठ वर्ष के शासनकाल में पांचवें नंबर पर लेकर आए और 2027 में यह तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बन जाएगा।

'2070 में दुनिया का सबसे धनवान देश बनेगा भारत'

उन्होंने दावा किया कि जिस तरह से भारत आगे बढ़ रहा है तो 2070 में दुनिया का सबसे धनवान देश बनेगा। रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि सिर्फ हम ही यह बात नहीं कर रहे, बल्कि पाकिस्तान के संसद में यह बात कही जा रही है कि भारत बड़ी शक्ति बन गया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि सैम पित्रोदा के बयान का जिक्र करते हुए कांग्रेस को घेरा, जिसमें उन्होंने किसी परिवार के मुखिया के निधन पर आधे से अधिक संपत्ति जब्त करने की बात कही थी।

रक्षा मंत्री ने भाजपा ने जो कहा वो कर दिखाया, दस वर्ष के शासनकाल में अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण होने सहित अन्य ऐतिहासिक कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने के लिए हमने पहले ही कहा था कि जिस दिन दोनों सदनों में भाजपा को बहुमत मिल जाएगा, उस दिन 370 हट जाएगी, वो काम हमारी सरकार ने कर दिखाया। तीन तलाक प्रथा को समाप्त करने का जिक्र करते हुए कहा कि बेटी चाहे किसी भी धर्म की हो, सबकी साझाी है और यह कुप्रथा समाप्त करके हमने बेटियों, महिलाओं का मान सम्मान बढ़ाया है।

'कांग्रेस भी राजनीतिक नक्शे से गायब हो जाएगी'

उन्होंने कहा कि जिस तरह से धरती से डायनासोर जैसा प्राणी लुप्त हो गया है, आने वाले समय में कांग्रेस भी उसी तरह से राजनीतिक नक्शे से गायब हो जाएगी और बच्चे आने वाले समय में यह पूछेंगे कि यह कांग्रेस पार्टी कौन सी थी।

राजनाथ सिंह ने इस मौके पर कहा कि कृष्णपाल गुर्जर साफ व स्वच्छ छवि के नेता हैं। राजनीति में उनकी विशेष उपलब्धियां रही हैं। इसलिए फरीदाबाद सीट पर 25 मई को भाजपा को वोट देकर कमल खिलाने का कार्य करें। सभा को भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर, विधायक दीपक मंगला व नयनपाल रावत व जेवर से विधायक धीरेंद्र सिंह ने भी संबोधित किया।

ये भी पढ़ें- Faridabad: बीजेपी प्रत्याशी व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर पर मुकदमा दर्ज, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.