फरीदाबाद [सुशील भाटिया]। Nikita Murder Case: निकिता हत्याकांड में गिरफ्तार मुख्य आरोपित तौशीफ के दादा कबीर अहमद विधायक रह चुके हैं, जबकि चाचा खुर्शीद अहमद हरियाणा के पूर्व मंत्री रहे हैं। वहीं, एक अन्य रिश्तेदार आफताब अहमद वर्तमान में कांग्रेस के नूंह (मेवात) विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार में परिवहन मंत्री भी रहे हैं। इस रिश्ते से तौशीफ विधायक आफताब अहमद का चचेरा भाई है। तौशीफ के चाचा जावेद अहमद ने भी 2019 में सोहना विधानसभा क्षेत्र से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे।

निकिता हत्याकांड में दोनों आरोपित गिरफ्तार, पुलिस आयुक्त ने एसआईटी गठित की

अग्रवाल कॉलेज के सामने छात्रा निकिता तोमर को गोली मारने वाला मुख्य आरोपित तौशीफ के साथ-साथ उसके साथी रेहान निवासी नूंह को भी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार‌ कर लिया। क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने मुख्य आरोपित तौशीफ को सोमवार रात ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोपित की पहचान तौशीफ पुत्र जाकिर निवासी कबीर नगर, सोहना, गुरुग्राम के रूप में हुई है।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह के अनुसार मामला संज्ञान में आने के बाद तुरंत प्रभाव से क्राइम ब्रांच की 10 टीमों को जल्द से जल्द आरोपितों को गिरफ्तार करने के दिशा निर्देश दिए थे। जिस पर कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा फरीदाबाद से पलवल एवं मेवात तक चलाए गए 5 घंटे के ऑपरेशन के दौरान आरोपित को धर दबोचा गया।

उन्होंने बताया कि आरोपित वर्ष 2018 में भी लड़की को अपने साथ ले गया था जिस पर मामला थाना सिटी बल्लभगढ़ में दर्ज किया गया था। गिरफ्तार आरोपित तौशीफ की उम्र 21 वर्ष है, आरोपित फिजियोथैरेपिस्ट का कोर्स कर रहा है जोकि थर्ड ईयर में है। दूसरा आरोपित रेहान निवासी रेवासन मेवात का रहने वाला है।  इस मामले में एसआईटी गठित की गई है। 

उन्होंने बताया कि पुलिस पीड़ित परिवार के साथ है। पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य हैं, जिनके आधार पर कोर्ट में अच्छी पैरवी कर आरोपितों को दोषी साबित करवा कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान आरोपित से हथियार, गाड़ी इत्यादि बरामद की जाएगी और वारदात के कारण के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस