Move to Jagran APP

डीएपी न मिलने से भड़के किसान, पुरानी अनाज मंडी के दोनों गेटों पर लगाया ताला, मौके पर पहुंचे विधायक सोमबीर

जागरण संवाददाता चरखी दादरी पिछले कुछ दिनों से डीएपी खाद की कमी से क्षुब्ध किसानों ने मंग

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 07:44 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 07:44 AM (IST)
डीएपी न मिलने से भड़के किसान, पुरानी अनाज मंडी के दोनों गेटों पर लगाया ताला, मौके पर पहुंचे विधायक सोमबीर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पिछले कुछ दिनों से डीएपी खाद की कमी से क्षुब्ध किसानों ने मंगलवार सुबह दूसरे दिन भी दादरी की पुरानी अनाज मंडी के दोनों गेटों को बंद कर दिया। इस दौरान किसान गेट पर ही धरने पर बैठ गए तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। डीएपी खाद की कमी के कारण किसानों द्वारा मंडी के गेट बंद किए जाने की सूचना पाकर दादरी के विधायक सोमबीर सांगवान मौके पर पहुंचे। जिसके बाद उनके नेतृत्व में किसान लघु सचिवालय परिसर में पहुंचे। यहां पर जिला उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने बुधवार शाम तक जिले में काफी मात्रा में डीएपी खाद की आपूर्ति होने तथा वीरवार से डीएपी की सुचारू सप्लाई की बात कही। करीब ढाई घंटे तक पुरानी अनाज मंडी के दोनों गेट बंद रहने से वाहन चालकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से किसानों को डीएपी खाद मिलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने बताया कि वे डीएपी के लिए सुबह जल्दी आकर लाइनों में लगते हैं। उसके बावजूद उन्हें डीएपी नहीं मिल रही। जिन किसानों को डीएपी मिल रही है, वह भी काफी कम मात्रा में है। ऐसे में फसलों की बुआई प्रभावित हो रही है। वहीं कुछ किसान मंगलवार को भी डीएपी लेने के लिए पुरानी अनाज मंडी में पहुंचे। लेकिन यहां पर उन्हें डीएपी नहीं मिली। जिससे क्षुब्ध होकर किसानों ने मंडी के दोनों गेटों को बंद कर दिया। मंडी के गेट बंद होने की जानकारी पाकर दादरी सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में विधायक सोमबीर सांगवान वहां पहुंचे। विधायक सोमबीर सांगवान ने मौके से ही विभाग के उच्च अधिकारियों से बात भी की। बाद में करीब 12 बजे किसान रोष प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय परिसर में पहुंचे। यहां पर जिला उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने विधायक सोमबीर सांगवान, मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेता नितिन जांघू अन्य लोगों को बताया कि डीएपी को लेकर वे उच्च अधिकारियों के संपर्क में है। बाद में उन्होंने अपने कार्यालय में जाकर विधायक सोमबीर सांगवान व अन्य लोगों के समक्ष उच्च अधिकारियों से बात की। उच्च अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम तक डीएपी की बड़ी खेप दादरी पहुंच जाएगी तथा वीरवार से डीएपी का वितरण सुचारू रूप से हो जाएगा। जिसके बाद किसान शांत हुए तथा वापिस गए। इस दौरान कांग्रेसी नेता नितिन जांघू, किसान भूप, कर्मवीर, सुखदेव, कृष्ण रासीवास, धर्मवीर कन्हेटी, मनोज रावलधी, लल्लन कमोद, अनिल बिरही, जयवीर रावलधी, बलजीत, नवीन, सुरेंद्र, जिले, विजय, सुरेश, बानो देवी, फूलवती, भतेरी, कृष्णा, सुरेश देवी, शकुंतला, शशि देवी, सुमन, रामवती इत्यादि भी मौजूद रहे। सोमवार को भी किया था गेट बंद

loksabha election banner

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि डीएपी खाद की किल्लत के चलते सोमवार को भी किसानों ने पुरानी अनाज मंडी के वीर सावरकर गेट को बंद कर दिया था। बाद में मौके पर पहुंचे तहसीलदार बंसीलाल ने किसानों की फोन पर उपायुक्त प्रदीप गोदारा से बात करवाई थी। उपायुक्त ने डीएपी की आवक को बढ़ाने तथा एक आधार कार्ड पर दो के बजाय पांच बैग डीएपी के दिए जाने का आश्वासन दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.