Move to Jagran APP

Haryana News: अंबाला के Co-operative बैंक में चोरों ने की सेंधमारी, 32 लॉकर काट करोड़ों के गहने चोरी

हरियाणा के अंबाला में बलदेव नगर नारायणगढ़ रोड स्थित केंद्रीय को-ऑपरेटिव बैंक की शाखा में लॉकर से गहने चोरी का मामला सामने आया है। इस बैंक में चोर करोड़ों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण चुरा ले गए। चोरों ने 32 लॉकर्स को कटर से काटा और इसमें रखे आभूषण व अन्य सामान चुरा लिए। बैंक में कुल 180 लॉकर थे जिनमें से 32 लॉकर चोरों ने तोड़े दिए।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedPublished: Tue, 26 Sep 2023 08:41 AM (IST)Updated: Tue, 26 Sep 2023 08:41 AM (IST)
अंबाला के Co-operative बैंक में चोरों ने की 32 लॉकर से चोरी किये गहने (फाइल फोटो)

अंबाला, जागरण संवाददाता। Jewellery Stolen From Bank Locker अंबाला की बलदेव नगर नारायणगढ़ रोड स्थित केंद्रीय को-ऑपरेटिव बैंक (Central Co-operative Bank) की शाखा में चोरों ने घुसकर करोड़ों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण चुरा ले गए।

loksabha election banner

चोरों ने बैंक की दीवार को कटर से काटकर सुराख बनाया और लॉकर तक पहुंचे। 32 लॉकर्स को चोरों ने कटर से काटा और इसमें रखे आभूषण व अन्य सामान चुरा ले गए। बैंक में कुल 180 लॉकर थे। तोड़े गए 32 लॉकर में से आठ खाली थे उन्हें किसी को अलॉट नहीं किया गया था।

चोर बैंक में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए साथ

शातिर चोर बैंक में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी साथ ले गए ताकि उनका किसी को कोई सुराग न मिल सके। जैसे ही लाकर संचालकों को इसकी सूचना मिली तो उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में लोग मौके पर पहुंचे और लेकिन किसी को भी अंदर घुसने नहीं दिया गया, क्योंकि पुलिस जांच चल रही थी।

पुलिस ने केस दर्ज किया और जांच शुरू

इससे फिंगर प्रिंट व अन्य सुराग मिटने का भी डर था। बलदेव नगर थाना पुलिस ने बैंक के ब्रांच मैनेजर भूषण लाल गुप्ता की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। बैंक में कुल सात कर्मी हैं। इनमें ब्रांच मैनेजर, एक क्लर्क, दो चपरासी के अलावा तीन ऑपरेटर भी शामिल हैं। इन्हीं तीन में एक ऑपरेटर कम कैशियर भी है।

ये भी पढ़ें:- 43 पुलिसकर्मियों को मिला दैनिक जागरण पुलिस प्राइड अवार्ड, एसपी रंधावा ने कर्मियों को किया सम्मानित

पुलिस ने किया मौके का मुआयना

एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने भी मौके का मुआयना किया। ताला पुलिस को दी शिकायत में ब्रांच मैनेजर भूषण ने बताया कि सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे चपरासी विजय ने ब्रांच का ताला खोला। उसके साथ स्वीपर मंजीत कौर का बेटा भी था। इससे पहले शनिवार और रविवार को राजकीय अवकाश के चलते ब्रांच बंद रही थी।

विजय ने दरवाजा खोलकर जैसे ही लाइट जलाई तो देखा चारों ओर मिट्टी ही मिट्टी पसरी थी और दीवार में छेद था। विजय ने मंजीत कौर के बेटे को अंदर जाने से रोका और जूनियर अकाउंटेंट दलजीत सिंह को फोन कर सूचना दी। दलजीत ने ब्रांच मैनेजर को सूचना दी। इसके बाद बलदेव नगर थाना पुलिस, सीन ऑफ क्राइम की टीम मौके पर पहुंची और मुआयना किया।

ये भी पढ़ें:- पत्नी लेने ससुराल पहुंचे पति को बंधक बनाकर पीटा, जबरन दिलवाया तलाक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.