Move to Jagran APP

'MSP केवल पंजाब-हरियाणा के किसानों का सवाल नहीं', PM मोदी से अपील कर किसान नेता सरवन सिंह ने कही ये बात

Farmers Protest किसानों के विरोध का आज चौथा दिन है। कल मांगों को लेकर केंद्रीय मंत्रियों की मुलाकात भी हुई थी। इसे लेकर किसान नेता सरवन सिंह ने कहा पीएम मोदी से अपील की कि इस आंदोलन में वह दखल दें तथा किसानों पर हो रही हिंसक कार्रवाई को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि एमएसपी केवल पंजाब या हरियाणा के किसानों के लिए नहीं बल्कि...

By Agency Edited By: Prince Sharma Published: Fri, 16 Feb 2024 11:41 AM (IST)Updated: Fri, 16 Feb 2024 11:41 AM (IST)
'MSP केवल पंजाब-हरियाणा के किसानों का सवाल नहीं'

एएनआई, अंबाला। Farmers Protest: एमएसपी समेत कई मांगों को लेकर अड़े किसानों ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ गुरुवार को  एक बार फिर वार्ता की। वार्ता को लेकर मंत्रियों ने रविवार तक जवाब देने की बात कही है। इस बीच पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर (sarwan Singh pandher) ने शुक्रवार को किसानों के मुद्दों के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दखल का आग्रह किया।

किसानों पर हो रही कार्रवाई पर की चिंता व्यक्त 

एजेंसी एएनआई के अनुसार, उन्होंने पीएम (PM Modi) से अपील कर कहा कि मुद्दों का हल सौहार्दपूर्ण ढंग से निकाला जाना चाहिए। शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पंढेर ने उस बात को लेकर चिंता व्यक्त की जिसमें केंद्र सरकार द्वारा अर्धसैन्य बलों के प्रयोग से सैकड़ों किसान घायल हो गए।

400 से ज्यादा लोग घायल

पंढेर ने कहा कि अब तक छोटी और गंभीर चोटें मिलाकर देखें तो 400 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। यही कारण है कि हमने कल बैठक में कई बातें मंत्रियों के आगे रखी। उन्होंने कहा कि हम पीएम (Punjab News) से फिर अपील कर रहे हैं कि यह सही नहीं है कि किसानों को रोकने के लिए हिंसा का प्रयोग किया जाए। हमें शांतिपूर्ण विरोध करने का पूरा अधिकार है।

एमएसपी पूरे देश के किसानों का सवाल

पंढेर ने कहा कि हमारी मांगों को लेकर लंबी चर्चा होनी चाहिए और मुद्दों का समाधान निकाला जाना चाहिए। पंढेर ने एमएसपी को लेकर कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) का सवाल केवल पंजाब या हरियाणा के किसानों के लिए नहीं है, बल्कि यह पूरे देश के किसानों का सवाल है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, बिहार और राजस्थान जैसे राज्य और देश के अन्य राज्य भी हैं जहां कई किसानों की हालत खराब है। इसलिए एमएसपी पर खरीद का कानून जरूरी है।

यह भी पढ़ें- PM Modi Rewari Visit: आज हरियाणा को 9750 करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी, गुरुग्राम मेट्रो-रेवाड़ी एम्स समेत कई रेल परियोजनाएं शामिल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.