Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: गुजरात के दाहोद में एक केंद्र पर होगा पुनर्मतदान, बूथ कैप्चरिंग की घटना के बाद EC ने दिया आदेश

गुजरात के दाहोद लोकसभा क्षेत्र के संतरामपुरा तहसील के परथमपुर मतदान केंद्र पर बूथ कैप्चरिंग की घटना के बाद चुनाव आयोग ने 11 मई को पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया है। गुजरात के दाहोद लोकसभा क्षेत्र के संतरामपुरा तहसील के परथमपुर मतदान केंद्र पर बूथ कैप्चरिंग की घटना के बाद चुनाव आयोग ने 11 मई को पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Thu, 09 May 2024 10:00 PM (IST)
Lok Sabha Election: गुजरात के दाहोद में एक केंद्र पर होगा पुनर्मतदान, बूथ कैप्चरिंग की घटना के बाद EC ने दिया आदेश
गुजरात के दाहोद में एक केंद्र पर होगा पुनर्मतदान। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात के दाहोद लोकसभा क्षेत्र के संतरामपुरा तहसील के परथमपुर मतदान केंद्र पर बूथ कैप्चरिंग की घटना के बाद चुनाव आयोग ने 11 मई को पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया है।c

आरोपी ने वीडियो को किया था लाइव

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान परथमपुर गांव में भाजपा नेता रमेश भाभोर के पुत्र विजय भाभोर व उसके साथियों ने मतदान केंद्र 220 पर जाकर चुनाव अधिकारी व कर्मचारियों को धमकाया था। इसके बाद उन्होंने मतदान को इंटरनेट मीडिया पर लाइव कर दिया। इसके प्रसारित होने के बाद आरोपित ने अपने अकाउंट से वीडियो डिलीट कर दिया।

नशे की हालत में था आरोपी

चुनाव कर्मियों ने बताया कि आरोपित नशे की हालत में था। घटना के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। दाहोद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट है। यहां से पूर्व मंत्री जसवंत भाभोर भाजपा प्रत्याशी हैं जबकि कांग्रेस ने पूर्व सांसद प्रभा तावियाड को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ेंः India-Bangladesh Ties: क्या चीन से पहले भारत आएंगी PM शेख हसीना? बांग्लादेशी विदेश मंत्री ने दिया ये अपडेट