Move to Jagran APP

गुजरात में भारतीय तटरक्षक बल ने 42 लाख रुपये की चरस जब्त की

Indian Coast Guard भारतीय तटरक्षक बल ने जखाउ तट के पास से चरस के 1 किलो वजन वाले 28 पैकेट जब्‍त किये इनकी कीमत 42 लाख बतायी गयी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 08:14 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 08:14 AM (IST)
गुजरात में  भारतीय तटरक्षक बल ने 42 लाख रुपये की चरस जब्त की
गुजरात में भारतीय तटरक्षक बल ने 42 लाख रुपये की चरस जब्त की

कच्‍छ, एएनआइ। भारतीय तटरक्षक बल (ICG) के गश्ती दल ने सोमवार को जखाउ तट के पास 42 लाख रुपये के 28 चरस के पैकेट जब्त किए हैं। 1 किलो वजन वाले पैकेट को कानूनी औपचारिकताओं के लिए मरीन पुलिस को सौंप दिया गया है।

loksabha election banner

 आईसीजी ने बताया कि, "तटरक्षक गश्ती दल ने सोमवार को जखाउ तट के पास एक-एक किलो के 28 'चरस' के पैकेट बरामद किए, जिनकी कीमत 42 लाख रुपये बतायी गयी है। पैकेटों को कानूनी औपचारिकताओं के लिए मरीन पुलिस को सौंप दिया गया। ”

तटरक्षक बल ने कच्छ में 36 लाख रुपये की चरस जब्त की

गुजरात के कच्छ तट के पास बीती 4 जुलाई को भी तटरक्षक बल ने एक टापू से 36 लाख रुपये कीमत की चरस के 24 पैकेट बरामद किये थे। मिली जानकारी के अनुसार पत्र सूचना कार्यालय के रक्षा प्रकोष्ठ ने एक विज्ञप्ति में बताया कि जखाऊ बंदरगाह तट के पास कडियारी द्वीप में गश्त के दौरान तटरक्षक के जवानों ने 24 पैकेट बरामद किये। गौरतलब है कि तटरक्षक बल ने 20 मई से अन्य प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर अब तक चरस के 1,200 से अधिक पैकेट जब्त किये हैं जिनमें 1.32 करोड़ रुपये कीमत के वे 88 पैकेट भी शामिल हैं जो जखाऊ तट के पास एक निर्जन टापू से 17 से 22 जून के बीच जब्त किये गये थे।

गौरतलब है कि भारतीय तटरक्षक बल की टीम को जखाऊ बंदरगाह तट के पास द्वीप में व आसपास के समुद्री इलाके में गश्‍त के दौरान पिछले काफी समय से प्‍लास्टिक के कट्टे में छिपाए हुए चरस के पैकेट मिल रहे हैं। इससे पहले जून में तीन दिन में कुल 957 लावारिस पैकेट मिले, जिसमें 355 एक दिन और उससे अगले दिन 396 पैकेट मिले। इससे पहले विभिन्न एजेंसियों ने 355 पैकेट चरस ढूंढी थी। 

कोरोना संकट के बीच कैसे हो 15 अगस्‍त, धार्मिक त्‍योहार व मेलों का आयोजन, सरकार संशय में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.