Move to Jagran APP

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में बदलाव लाएंगेः राघव चड्ढा

Gujarat Assembly Election 2022 राघव चड्ढा ने ट्वीट में लिखा कि सुबह राजकोट पहुंचा हूं। जो सम्मान और प्यार कार्यकर्ताओं ने दिया उसके लिए उनका दिल से आभार प्रकट करता हूं। जी तोड़ मेहनत कर गुजरात में बदलाव लाएंगे। गुजरात में केजरीवाल लाएंगे।

By JagranEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Sat, 24 Sep 2022 06:31 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 07:26 PM (IST)
Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात में बदलाव लाएंगेः राघव चड्ढा
गुजरात में बदलाव लाएंगे राघव चड्ढा। फोटो इंटरनेट मीडिया

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) शनिवार सुबह राजकोट (Rajkot) पहुंचे। राघव ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। राघव ने ट्वीट में लिखा कि गुजरात में बदलाव लाएंगे। ।

loksabha election banner

कांग्रेस 27 साल से भाजपा को नहीं हरा सकी वह अब क्या हराएगी? 

राज्यसभा सांसद व ‘आप’ गुजरात के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि गुजरात में पिछले 27 साल से भाजपा की ही सरकार है। अब लोग बीजेपी से ऊब गए हैं। कांग्रेस पिछले 27 साल से भाजपा को नहीं हरा सकी, वह अब क्या हराएगी? इसलिए लोग बड़ी उम्मीद से केजरीवाल और आप की ओर देख रहे हैं।

केजरीवाल के माडल आफ गवर्नेंस को अपनाने की बारी गुजरात की 

केजरीवाल ने एक माडल आफ गवर्नेंस दिल्ली में दिखाया, पंजाब के लोगों ने उसे अपनाया और अब उसे अपनाने की बारी गुजरात की है। मैं गुजरात में आया गुजरात के लोगों से बातचीत की तो मालूम पड़ा कि हर जगह आज गुजरात में लोग नाखुश है।

आम आदमी पार्टी ही आपको न्याय दिलाएगी 

मैं सारे आंदोलनकारियों से कहना चाहता हूं कि आपके लिए सिर्फ अरविंद केजरीवाल जी और आम आदमी पार्टी ही है वही आपको न्याय दिलाएगी और आपके हक आपको वापस दिलाएगी। 

गुजरात की जनता 27 साल पुरानी पार्टी को उखाड़ कर फेंक देगी

मुझे विश्वास है कि 2022 के चुनाव में गुजरात की जनता 27 साल पुरानी पार्टी को उखाड़ कर फेंक देगी। आने वाले दिनों में आम घरों के लड़के लड़कियां गुजरात की कमान को संभालेंगे।

फ्री में बिजली देने की गारंटी

केजरीवाल ने गुजरात के युवाओं के लिए रोजगार गारंटी दी है, 10 लाख सरकारी नौकरियां और नौकरी ना मिले तब तक 3000 का प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने की गारंटी दी है। अरविंद ने गुजरात के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी और 24 घंटे बिजली लोगों को बिजली मिलेगी। महिलाओं के लिए भी गारंटी है, 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं के लिए भी प्रति महीने 1000 रुपये देने की गारंटी दी है। किसानों के लिए भी गारंटी है, किसानों को MSP मिलेगा, पानी मिलेगा और कम से कम 12 घंटे बिजली भी मिलेगी खेती-बाड़ी करने के लिए। सबसे महत्वपूर्ण एजुकेशन गारंटी भी दी है। 

यह केजरीवाल की गारंटी है

मै आप लोगों से कहूंगा की ध्यान रखिएगा यह कोई चुनावी जुमला नहीं है, यह चुनावी वादा नहीं है, यह केजरीवाल की गारंटी है। यह हमारा आपके साथ एक एग्रीमेंट है कि यह हम आपको दे कर रहेंगे। 

जो माहौल पंजाब चुनाव में था वैसा ही माहौल गुजरात में 

मैं पंजाब का भी सह प्रभारी था, वही जिम्मेदारी मुझे गुजरात में भी दी गई है। जो माहौल मैंने अपनी आंखों से पंजाब विधानसभा चुनाव में देखा था वैसा ही कुछ माहौल मुजे गुजरात विधानसभा चुनाव में से पहले नजर आ रहा है। 

जिस जगह पर मीटिंग हो रही वह बिल्डिंग भी तुड़वा देगी भाजपा

नवनीत काका के पार्टी प्लाट को कारपोरेशन द्वारा तोड़ने के मुद्दे पर राघव चड्ढा ने कहा कि 10-12 जगह हमारी बुकिंग कैंसिल होने के बाद काका ने जगह हमें दी, वहां पर केजरीवाल की सभा हुई। भाजपा ने बिना किसी नोटिस के बिना काका की बिल्डिंग को तोड़ने के लिए पूरी ताकत लगा दी। जिस जगह पर मीटिंग हो रही है कल यहां पर भी बीजेपी बुलडोजर भेज कर बिल्डिंग तुड़वा देगी।

लोगों को चुनना है कि वे केजरीवाल की रेवड़ी लेंगे या भाजपा की 

मैं आम आदमी पार्टी का एक सांसद हूं और पूरे देश में मेरे जैसे कई और सांसद और नेता है, उन नेताओं को बिजली से लेकर हवाई जहाज की यात्रा मुफ्त में मिल जाए, लेकिन गरीब आदमी को अगर केजरीवाल बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य दे जिससे वह अपने परिवार के साथ सम्मानजनक जीवन जी सके तो उसको यह लोग रेवड़ी कहते हैं। अब लोगों को चुनना है कि वे अरविंद केजरीवाल की रेवडी लेंगे कि भाजपा की रेवड़ी लेंगे। 

आप की सरकार बनने के बाद नकली शराब का धंधा बंद होगा

गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद यह नकली शराब का जो धंधा चल रहा है। इसे आम आदमी पार्टी बंद करेगी। इसमें कई बड़े बीजेपी के नेता शामिल है, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी और उन्हें जेल में डाला जाएगा।

भाजपा के नेताओं की गैरकानूनी संपत्ति की लिस्ट लेकर आते हैं

आम आदमी पार्टी के नेशनल ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी इसुदान गढवी ने कहा कि वडोदरा में अरविंद केजरीवाल के कार्यक्रम के लिए बुक कराए गए 13 हाल की बुकिंग को डरा धमका कर कैंसिल कराई गई। फिर बाद में नवनीत काका ने अपना प्रीत पार्टी प्लाट आम आदमी पार्टी के कार्यक्रम के लिए दिया। और आज किसी बात को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने बिना किसी नोटिस के नवनीत काका के पार्टी प्लाट पर बुलडोजर भेज दिया। मैंने आज इसी बात पर वडोदरा के कमिश्नर को फोन किया और कहा कि हम आपके पास भाजपा के नेताओं की गैरकानूनी संपत्ति की लिस्ट लेकर आते हैं और अगर आप उस संपत्ति को नहीं तोड़ोगे तो हम मजबूरन उसको तोड़ने जाएंगे, क्योंकि उसके ऊपर हक आम आदमी का है। 

अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान कल करेंगे चुनाव प्रचार

रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान राज्य का दौरा करेंगे। दोनों मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी के लिए अहमदाबाद में चुनाव प्रचार करेंगे। 

सिसोदिया बोले, उचित समय पर सीएम का चेहरा घोषित करेगी आप

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पार्टी उचित समय पर अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करेगी। सिसोदिया उत्तर गुजरात में तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा गुजरात की जनता ने भाजपा व कांग्रेस को देख लिया अब बस परिवर्तन चाहिए।

— AAP (@AamAadmiParty) September 24, 2022

यह भी पढ़ेंः गुजरात में AAP और कांग्रेस के लुभावने वादों के बाद अब भाजपा पर टिकी हैं सबकी निगाहें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.