अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के समुद्री मार्ग से आतंकी हमले की दशहत के बीच कच्छ में पांच लावारिस पाकिस्तानी नाव मिली है। शनिवार सुबह बीएसएफ की पेट्रोलिंग के दौरान भारत पाकिस्तान सीमा के पास हरामीनाला से यह नाव बरामद हुई है। जिसके बाद बीएसएफ द्वारा कच्छ के भारत-पाकिस्तान सीमा पर सर्च किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि नाव में मछली मारने के साधन मिले है। हालांकि नाव में कोई आपत्तिजनक वस्तु मिली है या नहीं इस संबंध में अभी तक किसी अधिकारी पुष्टि नहीं की है। 

कच्छ के हरामीनाला के पास बीएसएफ को पांच नाव लावारिस अवस्था में मिली है। नाव में सवार सभी लोग पाकिस्तान सीमा में वापस चले गये होने के अनुमान है। इसके बावजूद बीएसएफ द्वारा पूरे इलाके मेें सर्च किया जा रहा। जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौंखला गया है। सुरक्षा एजैंसियों के मुताबिक पाकिस्तान समुद्री मार्ग से भारत में आतंकी हमला कर सकता है। जिसके चलते पाकिस्तान सीमा पर जवान अलर्ट हो गये है।

रघुनाथ जी भी करते हैं दातुन, धोते हैं हाथ; पढ़ें कैसे संपन्न होती है उनकी नित्य क्रियाएं

बीते कुछ दिनों से भारत के कच्छ पाकिस्तान की सीमा ने लावारिस बोट मिलने का सिलसिला जारी है। अगस्त महीने में भी दो पाकिस्तान बोट लावारिस अवस्था में मिली थी। दो सप्ताह पहले भी दो लावारिस नाव मिली थी। सिंगल इंजनवाली इन दोनों नाव में से मछली पकड़ने के साधन पाये गये थे। मई माह में भी कच्छ के जखौव के नजदीक एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया था, इस  में नशीले पदार्थ भरे हुए थे। नशे की खेप को भारत ला रहे नाव में सवार छह पाकिस्तानी और सात भारतीय नागरिक भी पकड़ लिया गया था।

बीते 5 अक्टूबर को भी कच्छ के सर क्रीक से दो लावारिस पाकिस्तानी फिशिंग बोट मिली थी। इन्हें बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम ने बरामद किया था। तब भी इन बोटों से मछली मारने का सामान ही मिला था। सुरक्षा एजेंसियों ने कहा था कि सभी मछुआरे पाकिस्तानी सीमा से वापस चले गये हैं। 

Maharashtra Elections 2019: शिवसेना ने जारी की अपना अलग घोषणा पत्र

गुजरात की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप