Move to Jagran APP

Coronavirus In Gujarat: अहमदाबाद में तरबूज विक्रेता के संपर्क में आये 14 लोग कोरोना संक्रमित

Coronavirus In Gujarat गुजरात में नारोल निवासी तरबूज विक्रेता के संपर्क में आने से 14 लोग संक्रमित हो गये इस घटना के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 02:00 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 02:00 PM (IST)
Coronavirus  In Gujarat: अहमदाबाद में तरबूज विक्रेता के संपर्क में आये 14 लोग कोरोना संक्रमित
Coronavirus In Gujarat: अहमदाबाद में तरबूज विक्रेता के संपर्क में आये 14 लोग कोरोना संक्रमित

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात में कोरोना की स्थिति चिंताजनक हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 हजार के पार वहीं मृत्युआंक 425 पर पहुंच गई है। वहीं अहमदाबाद में सुपर स्प्रेडर के कारण कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। अहमदाबाद के धोलका तहसील में एक दिन में 14  पॉजिटिव मामले पाये जाने से प्रशासन सर्तक हुआ है। नारोल निवासी तरबूज विक्रेता कोरोना  पॉजिटिव  था। वह जेतलपुर मार्केट से तरबूज खरीद कर धोलका जहां बेचता था, वहां एक साथ 14 लोग संक्रमित पाये गये।

loksabha election banner

अहमदाबाद में गली-मोहल्‍लों में सब्जी व फल बेचने वाले व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। उनके संपर्क में आये अभी तक 150 से अधिक लोगों को भी कोरोना का संक्रमण हुआ है। प्रशासन इन्हे सुपर स्प्रेडर का नाम दिया है। अहमदाबाद मनपा ने शहर में दूूध-दवा के लिए अलावा सभी तरह की दुकाने खोलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। साग-सब्जी की बिक्री भी नहीं की जा रही है। ऐसे में धोलका में तरबूज बेचने वाला सुपर स्प्रेडर साबित हुआ है। उसने 14 लोगों को कोरोना का संक्रमण दिया है। धोलका के वेजलपुर, गोलवाड़ में सात लोग, भीमशेख की पोल में दो, सरस्वती सोसायटी में एक, खारकुआं में एक और धोलका के बलथेरा में दो व्यक्तियों का कोरोना  पॉजिटिव आया है।

जिला विकास अधिकारी अरुण महेश बाबू ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों के साथ यहां का दौर कर स्थिति की समीक्षा की है साथ ही नगरपालिका को आवश्यक कदम उठाने का आदेश दिया। यहां धोलका में बड़े पैमाने पर सब्जी बेचने वाले अपनी रेहड़ी के साथ इधर-उधर चक्कर लगाते रहते हैं। ये यहां पर सुपर स्प्रेडर की भूमिका में है। इन्हें रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन के आदेश दे दिये हैं।

गौरतलब है कि राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 7013 तक पहुंच गयी है। इससे मरने वालों की तादाद 425 और राज्य के 33 मे से 12 जिलों में कोरोना संक्रमित पाये गये है। राज्य सरकार अहमदाबाद के सिविल हॉस्पीटल में 1200 बेड सहित शहर के सात अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाया है।

 LIVE Coronavirus Gujarat: बीते 24 घंटों में 388 नये मामले, कुल संक्रमित 7013


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.