कोलकाता, आइएएनएस। एशियन चैंपियन कतर के खिलाफ बेहतरीन नतीजे के बाद अब भारतीय फुटबॉल टीम की निगाहें बांग्लादेश के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स के एक मुकाबले पर हैं। कतर के खिलाफ शानदार ड्रॉ मैच खेलने के बाद अब सुनील छेत्री की अगुआई में भारतीय फुटबॉल टीम मंगलवार को कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। 

कोलकाता में होगा मुकाबला
 
फीफा वर्ल्ड कप के लिए हो रहे एशियन क्वालीफायर्स के ग्रुप ई के मुकाबले में भारतीय टीम का सामना लोअर रैंक वाली बांग्लादेश की टीम के खिलाफ विवेकानंद युबा भारती कृरंगन (Salt Lake Stadium) में मंगलवार को होना है। पिछले महीने भारतीय फुटबॉल टीम ने बिना सुनील छेत्री के दोहा में बिना गोल किए Qatar जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ ड्रॉ मैच खेला था। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। 
इगोर के कोच बनने के बाद पहली दमदार परफॉर्मेंस
 
इगोर स्टिमक के भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच बनने के बाद भारतीय टीम की वो सबसे शानदार परफॉर्मेंस थी। भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले और इकोनिक कप्तान सुनील छेत्री बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। छेत्री की गैरमौजूदगी में टीम के कप्तान गुरप्रीत सिंह संधू थे, जिनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने कतर के खिलाफ ऐतिहासिक मैच खेला। 
 
भारत के निशाने पर है बांग्लादेश
 
गुरप्रीत सिंह इस समय शानदार फॉर्म में हैं। कतर के खिलाफ भी उन्होंने दमदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीता था। हालांकि, इससे पहले भारतीय टीम को ओमान के खिलाफ 1-2 से गुवाहटी में हुए आगाज मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह भारत पांच देशों की टीम की अंकतालिका में चौथे स्थान पर रहा था। ऐसे में अब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी, क्योंकि बांग्लादेश को अफगानिस्तान और कतर से हार मिली है। 
 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस