Move to Jagran APP

FIFA World Cup qualifiers: बांग्लादेश के खिलाफ पहली जीत पर भारतीय टीम की निगाहें

FIFA World Cup qualifiers 2019 भारतीय फुटबॉल टीम मंगलवार को कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 11:25 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 11:25 AM (IST)
FIFA World Cup qualifiers: बांग्लादेश के खिलाफ पहली जीत पर भारतीय टीम की निगाहें
FIFA World Cup qualifiers: बांग्लादेश के खिलाफ पहली जीत पर भारतीय टीम की निगाहें

कोलकाता, आइएएनएस। एशियन चैंपियन कतर के खिलाफ बेहतरीन नतीजे के बाद अब भारतीय फुटबॉल टीम की निगाहें बांग्लादेश के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स के एक मुकाबले पर हैं। कतर के खिलाफ शानदार ड्रॉ मैच खेलने के बाद अब सुनील छेत्री की अगुआई में भारतीय फुटबॉल टीम मंगलवार को कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। 

loksabha election banner
कोलकाता में होगा मुकाबला
 
फीफा वर्ल्ड कप के लिए हो रहे एशियन क्वालीफायर्स के ग्रुप ई के मुकाबले में भारतीय टीम का सामना लोअर रैंक वाली बांग्लादेश की टीम के खिलाफ विवेकानंद युबा भारती कृरंगन (Salt Lake Stadium) में मंगलवार को होना है। पिछले महीने भारतीय फुटबॉल टीम ने बिना सुनील छेत्री के दोहा में बिना गोल किए Qatar जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ ड्रॉ मैच खेला था। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। 

इगोर के कोच बनने के बाद पहली दमदार परफॉर्मेंस
 
इगोर स्टिमक के भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच बनने के बाद भारतीय टीम की वो सबसे शानदार परफॉर्मेंस थी। भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले और इकोनिक कप्तान सुनील छेत्री बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। छेत्री की गैरमौजूदगी में टीम के कप्तान गुरप्रीत सिंह संधू थे, जिनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने कतर के खिलाफ ऐतिहासिक मैच खेला। 
 
भारत के निशाने पर है बांग्लादेश
 
गुरप्रीत सिंह इस समय शानदार फॉर्म में हैं। कतर के खिलाफ भी उन्होंने दमदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीता था। हालांकि, इससे पहले भारतीय टीम को ओमान के खिलाफ 1-2 से गुवाहटी में हुए आगाज मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह भारत पांच देशों की टीम की अंकतालिका में चौथे स्थान पर रहा था। ऐसे में अब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी, क्योंकि बांग्लादेश को अफगानिस्तान और कतर से हार मिली है। 
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.