Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस के रंग में रंग जाएंगे आप भी, जब ये Kurta Design कलेक्शन के साथ बनाएंगे आजादी का खूबसूरत दिवस

Independence Day 2023 - जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कुछ ही दिनों में स्वतंत्रता दिवस आने वाला है। हम सभी इस अवसर पर थीम आधारित कार्यक्रम आयोजित करते हैं। चाहे हमारे कार्यालय हों स्कूल हों या कॉलेज हों हम पूरे भारत में हर जगह Independence Day Of India को मनाते हैं और यदि आप पुरुष थीम के अनुसार कपड़ो की खोज में हैं तो यह लिस्ट जरुर देखें।

By Visheshta AggarwalEdited By: Visheshta AggarwalPublished: Tue, 08 Aug 2023 04:02 PM (IST)Updated: Fri, 15 Sep 2023 06:41 PM (IST)
Independence Day 2023 Inspired Men's Designer Kurta Ideal For Office Celebrations

Independence Day 2023: यह साल का वह समय है जब हम भारतीय पूरे गर्व के साथ खड़े होते हैं और अपने राष्ट्र को सलाम करते हैं। हाँ, आपने सही अनुमान लगाया। स्वतंत्रता दिवस आने वाला है और हम सभी अपने स्कूलों, कॉलेजों, दफ्तरों और सोसायटी में इस दिन से जुड़े कार्यक्रमों में भाग जरुर लेते हैं। ऐसे ही कार्यक्रमों के लिए हम लेकर आएं है बेस्ट Men’s Fashion आउटफिट। यह आउटफिट आपकी सहायता करेगी अपने कार्यक्रम में एक सही भागीदार बनने का। इसी के साथ यहां मैन्स फैशन स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखकर ही थीम चुनी गई है।

loksabha election banner

15 अगस्त 1947 को यूनाइटेड किंगडम से देश की आजादी की याद में भारत में हर साल 15 August Independence Day को सार्वजनिक अवकाश के रूप में मनाया जाता है, जिस दिन भारतीय स्वतंत्रता अधिनियम के प्रावधान लागू हुए, जिसने विधायी संप्रभुता को भारतीय संविधान सभा में स्थानांतरित कर दिया। इस साल हम अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे।

यह भी पढ़ें - Amazon Freedom Sale

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस के लिए Men’s Fashion आउटफिट

'सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा, हम बुलबुलें हैं इसके, ये गुलसितां हमारा-हमारा। Independence Day Of India को पूरे जोश और देशभक्ति के साथ मनाएं और इन स्वतंत्रता दिवस पोशाक विचारों पर एक नज़र डालें जिन्हें आप अपने कॉलेज कार्यक्रमों, ऑफिस कार्यक्रमों और सोसाइटी के कार्यक्रमों के लिए चुन सकते हैं। इन Mens Fashion आउटफीट का प्राइस रेंज भी काफी कम है और लुक के अनुसार भी काफी बेहतर है।

1. Trendshon Men's Independence Day Men’s Fashion Kurta Design

यह कुर्ता सूती कपड़े का बना है, जो पहनने के बाद किसी भी तरह की चुभन या पहनने में कोई परेशानी नहीं देता है। इसका डिजाइन काफी हल्का है और सांस लेने योग्य काफी सॉफ्ट है। Mens Fashion में यह कुर्ता पसीने को सोख करने के लिए बनाया गया है।

तिरंगे का डिजाइन या कहें तिरंगे के ही तीन कलर में आपको यह मिल रहा है। अगर आपके यहां 15 August Independence Day पर कोई ड्रेस कोड रखी गई है, तो आप इन कुर्तों को चुन सकते हैं। इन कुर्तों को मशीन में आसानी से धोया जा सकता है। इन्हें आप अपने लिए या किसी को गिफ्त देने योग्य भी चुन सकते हैं। Trendshon Men’s Designer Kurta Price: Rs 1,629.

2. Veera Paridhaan Men’s Fashion Regular Kurta Design

यह कुर्ता काफी यूनिक डिजाइन में खासतौर पर Independence Day 2023 के समारोह के अनुसार तैयार किया गया है। यह कुर्ता सेट पुरुषों पर एक अलग ही आकर्षण बन सकता है। इसमें आपको नारंगी कलर के अलावा भी अन्य काफी कलर के कुर्ता भी मिल सकते हैं।

Independence Day Celebration के लिए इस कुर्ते के फ्रंट पर बटन का स्टाइल काफी बेहतरीन लग रहा है। आप इसे काफी अलग-अलग फंक्शन के दौरान प्रयोग कर सकते हैं। यह कुर्ता आप रेगुलर वियर के तौर पर भी पहन सकते हैं। Veera Paridhaan Men’s Designer Kurta Price: Rs 845.

3. VASTRAMAY Men’s Fashion Light Blue Cotton Kurta Design

यह कुर्ता स्ट्रेट डिजाइन में आता है। इसमें कई सारे रंगों के विकल्प आपको दिए जा रहा है। आप इसे Independence Day Of India के तौर पर या किसी ऑकेज़न पर पहन सकते हैं। इन Mens Fashion कुर्ते का फेब्रिक काफी कमाल का है। यह पहनने के बाद चुभता नहीं है। पूरी तरह से कॉटन फेब्रिक रुप में डिजाइन किया गया है।

15 August Independence Day के दौरान आप इसे चुन सकते हैं। इन कुर्तो को एक तरह से ढीला रखा गया है, जिसके अनुसार यह साइज में फसे ना, इसलिए यदि आपकी छाती का गोल माप 38 इंच है तो आपको 38 आकार का कुर्ता चुनना चाहिए। VASTRAMAY Men’s Designer Kurta Price: Rs 789.

4. RYLEN Men’s Fashion Kurta Design Pant Set

इस कुर्ते को देख कर एक ही फिलिंग आ रही है, कि यह काफी सॉफ्ट फेब्रिक से बना है। इसी के साथ इसका स्टाइल काफी यूनिक है, जो सबकी आखों का आकर्षण बन सकता हैं। Independence Day Celebration के समय इस कुर्ते को पहनना काफी अच्छा विकल्प हो सकता है।

कुर्ता एक पारंपरिक भारतीय शर्ट है जो आमतौर पर पुरुषों द्वारा पहना जाता है, लेकिन महिलाओं द्वारा भी इसे Independence Day 2023 पर पहन सकते हैं। डुपियन सिल्क कुर्ता और पैंट सेट स्वतंत्रता दिवस या किसी अन्य समारोह के लिए एक पर्फेक्ट चॉइस हो सकती है। महिलाएं इस कुर्ते को Raksha Bandhan गिफ्त के तौर पर भी दे सकती हैं। RYLEN Men's Designer Kurta Price: Rs 599.

5. KALAPURI Traditional Hand Stitched Men’s Fashion Tricolor Pheta

यदि आप कुर्ता-पजामा के अलावा किसी यूनिक स्ट्राइल में अलग कपड़े लेने का सोच रहे हैं, तो यह पगड़ी आपको भारतीय रंग में ढालने के लिए काफी अच्छा ऑप्शन हो सकता है। भारतीय दिवस यानि 15 August Independence Day पर मराठी फेटा पगड़ी पहनने की एक शैली है, जो विशेष रूप से महाराष्ट्र में पाई जाती है। गहरे रंगों से सराबोर महाराष्ट्र की यह पारंपरिक पगड़ी एक असली मराठा का सार दर्शाती है।

यह Mens Fashion के साथ-साथ गौरव और प्रतिष्ठा का प्रतीक, यह हेड गियर संस्कृति के प्रति वफादारी और प्रेम के संकेत के रूप में पहना जाता है, खासकर धार्मिक कार्यों और शादी के अवसरों के दौरान। फेटा पहनने वाले को एक शानदार और विशिष्ट लुक देता है। KALAPURI Pheta Price: Rs 1,599.

FAQ - Independence Day 2023 के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल और जवाब

1. स्वतंत्रता दिवस 2023 किस वर्ष है?

साल 2023 में भारत अपना 76वां Independence Day Celebration मनाएगा।

2. भारत में स्वतंत्रता दिवस 2023 की थीम क्या है?

भारत में 76वें स्वतंत्रता दिवस की थीम 'राष्ट्र पहले, हमेशा पहले' है, जिसे 'आजादी का अमृत मोहत्सव' के तहत कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में आयोजित किया जाएगा। ' सरकार ने इस पहल के तहत विभिन्न कार्यक्रम करने का फैसला किया है जो देश की विभिन्न संस्कृतियों का जश्न मनाएंगे।

3. भारत में स्वतंत्रता दिवस के लिए ड्रेस कोड क्या है?

सफ़ेद, नारंगी या हरे रंग का एक साधारण कुर्ता 15 August Independence Day के लिए ड्रेस कोड हो सकता हैं। क्लासिक स्वतंत्रता दिवस लुक को पूरा करने के लिए आपको बस इस कुर्ते को झंडे के अन्य दो रंगों के साथ मिलाना और मैच करना है।

4. हम स्वतंत्रता दिवस क्यों मनाते हैं?

भारत में Independence Day Of India हर साल 15 अगस्त को होता है। यह 1947 की उस तारीख का जश्न मनाता है जब भारतीय स्वतंत्रता अधिनियम लागू हुआ, जिसने भारत और पाकिस्तान को अलग-अलग देशों के रूप में स्थापित किया, जो अब ब्रिटिश साम्राज्यवादी शासन के अधीन नहीं थे। इस दिन को Independence Day 2023 के नाम से जाना जाता है।

5. 15 अगस्त को ध्वजारोहण का समय क्या है?

एमएचए द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस 2023 समारोह का जश्न राज्य की राजधानियों, जिला मुख्यालयों, उपखंड, ब्लॉक, ग्राम पंचायत, गांवों आदि में राष्ट्रीय ध्वज फहराना सुबह 9 बजे के बाद शुरू होना चाहिए। पूर्वाह्न।

सभी Independence Day 2023 में मैंस फैशन की जांच यहां से करें

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.