नई दिल्ली, जेएनएन। Netflix Top 10: भारतीय लोग इस वक्त सोशल मीडिया पर लगातार बहस में व्यस्त हैं। सुशांत सिंह राजपूत, रिया चक्रवर्ती, कंगना रनोट, शिवसेना, बॉलीवुड में ड्रग्स और नेपोटिज़्म ऐसे मुद्दे हैं, जो इस वक्त सोशल मीडिया पर विमर्श के विषय बने हुए हैं। इन सबके बीच सोशल मीडिया ने काफी हद तक हमारी जिंदगी पर कब्जा कर लिया है। सोशल मीडिया के जरिए सरकार का जनता को असली मुद्दे से भटकाने वाले कई मुद्दे भी सामने आ चुके हैं। फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग को अमेरिकी कांग्रेस में प्रस्तुत भी होना पड़ा है। इस बीच नेटफ्लिक्स पर एक फ़िल्म आई है। 'द सोशल डिलेमा' नाम की इस फ़िल्म में सोशल मीडिया के इन्हीं मुद्दे के बारे में बताया गया है। ख़ास बात है कि भारतीय जनता भी इसे जमकर देख भी रही है। नेटफ्लिक्स पर की टॉप 10 में नंबर वन बने हुई है।

नंबर वन 'द सोशल डिलेमा'

'द सोशल डिलेमा' इस वक्त टॉप 10 की लिस्ट में नबंर वन पर है। इस डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म में दिखाया गया है कि कैसे आपको तकनीक के सहारे सोशल मीडिया पर बोलने के लिए मजबूर किया जाता है। इस फ़िल्म की तारीफ बॉलीवुड सेलेब्स भी कर चुके हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर श्वेता त्रिपाठी और विक्रांत मेसी स्टारर फ़िल्म कार्गो मौजूद है। कॉर्गो एक इंडियन साइंस फिक्शन फ़िल्म है, जिसमें राक्षसों की कहानी दिखाई गई है। इसमें एक अलग किस्म का कॉन्सेप्ट दिखाया गया है। अगर टॉप 5 की बात करें, तो तीसरे नंबर पर अलाइव मौजूद है। चौथे नंबर पर मसाब गुप्ता की ज़िंदगी पर आधारित फ़िल्म मसाबा-मसाबा मौजूद है। मसाबा- मसाबा में मसाबा गुप्ता के साथ नीना गुप्ता की जोड़ी को पसंद किया जा रहा है। पांचवें नंबर पर कॉमेडी वेब सीरीज़ फ्रैंड्स मौजूद है। यह एक ऐसी सीरीज़ है, जो लगातार टॉप-10 में बनी रहती है।

टॉप-10 में शामिल हैं ये फ़िल्में भी

टॉप -10 की बात करें, तो कुछ पुरानी फ़िल्में मौजूद है, जो लगातार इसमें बनी रहती हैं। इसमें 10वें नंबर पर 365 डेज़ और 9 नंबर पर डॉर्क डिजायर मौजूद है। इसके अलावा 6वें नंबर पर बेबीस्टर द किलर क्वीन, 7वें नंबर पर लुसीफर, 8वें नंबर पर अवे मौजूद है।

इसे भी पढ़िए- The Social Dilemma: नेटफ्लिक्स की यह फ़िल्म देखने के बाद डरावना लगने लगेगा सोशल मीडिया, जानें क्या है ख़ास

ये रही पूरी लिस्ट

The Social Dilemma

Cargo

Alive

Masaba Masaba

Friends

Babysitter

Lucifer

Away

Dark Desire

356 Days

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस