मुंबई। ईद के मौके पर रिलीज होने जा रही है ‘रेस 3’। इस कड़ी में काफी कुछ बदला है लेकिन जैक्लिन फर्नांडिज इस बार भी टीम का हिस्सा हैं। फिल्म में उनका साथ देंगी डेजी शाह। कॉमन बात यह है कि दोनों ही सलमान खान की स्पेशल फ्रैंड के टैग से बंधी हैं। ‘रेस’ की तीसरी कड़ी में एक्शन का तड़का किरदार लगाने वाली इन अभिनेत्रियों से अनुज अलंकार की साझा बातचीत के अंश...

इसे आपके कॅरियर का सुनहरा दौर कहा जा रहा है। आप इसका श्रेय किसे देना चाहेंगी?
यह बात कितनी सही या गलत है, मैं इसमें नहीं जाऊंगी लेकिन सुनने में अच्छी लगती है। इससे हौसला भी बढ़ता है कि मेरा काम सही रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। अगर क्रेडिट की बात करें तो मैं हमेशा से कहती आई हूं कि सलमान ने उस वक्त मेरे कॅरियर को संभाला, जब उनके साथ ‘किक’ मिली। उससे पहले तो मैं स्ट्रलगर वाले दौर में थी।

‘किक’ के बाद आपने दूसरी फिल्में भी कीं, मगर आपको सलमान खान की हीरोइन के तौर पर टैग किया जाता है। इसे आप कैसे लेती हैं?
गर्व महसूस होता है। हर अभिनेत्री यहां तक नहीं पहुंच पाती। टैग वगैरह की परवाह नहीं लेकिन सलमान मेरे लिए कितने अहम हैं, यह बात मैंने कभी नहीं छिपाई, न ही मैं ऐसा कभी करूंगी। मैं इन बातों पर न तो ध्यान देती हूं और न ही इनका बुरा मानती हूं। मजे की बात तो ये है कि ऐसी बातों पर ध्यान न देने की सीख भी सलमान से ही मिली है। पहले इस किस्म की बातें मीडिया में आती थीं, तो मैं टेंशन में आ जाती थी।

इस बार भी लोग उम्मीद कर रहे हैं कि सलमान और आपकी जोड़ी ‘किक’ जैसा जादू क्रिएट करे, आपकी क्या उम्मीद है?
ये भी हमारी कामयाबी है कि लोग हमसे उम्मीद करते हैं। ‘किक’ के बाद ये हो गया था कि मैं और सलमान जब भी साथ काम करेंगे तो वो स्पेशल होगा और ‘रेस 3’ हमारे लिए बहुत स्पेशल है। हमारे गानों को जिस तरह का रिस्पांस मिला है, उससे तो लगता है कि हम आधी जंग जीत चुके हैं।

आप‘रेस’ सीरीज में उन लोगों में से हैं, जो इसके साथ पहले भी जुड़े हैं। दोनों फिल्मों में कंपेयर हुआ, तो इसे कैसे लेंगी?
मेरे ख्याल से यह सरासर गलत होगा। ‘रेस 3’ का स्केल ही अलग है। टीम में बहुत बदलाव हो चुके हैं। हीरो से लेकर डायरेक्टर तक सब बदले हुए हैं, तो फिर कंपेयर क्यों करना। बाकी फिल्म रिलीज होने के बाद इस तरह के कंपैरिजन की प्रतिक्रियाएं शांत हो जाएंगी क्योंकि ‘रेस 3’ किसी भी मामले में पिछली कड़ियों से कम नहीं है।

ट्रेलर देखकर लग रहा है कि ‘रेस 3’ एक फैमिली ड्रामा है। इसमें आपका किरदार क्या है?
ये पता चल गया तो फिल्म देखने का मजा किरकिरा हो जाएगा। कितनी बेसब्री से लोग हमारी फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। मैं इस वक्त ऐसा कुछ भी नहीं बोलना चाहती, जिससे फिल्म का सस्पेंस कम हो जाए। इतना कह सकती हूं कि इस बार भी टीम में हर किरदार दर्शकों को चौंकाएगा जरूर।

आपके लिए कहा जाता है कि आप हीरो प्रधान फिल्मों में ही काम करती हैं। क्या ‘रेस 3’ के जरिए यह टैग बदलने का इरादा है?
मेरा कॅरियर अभी ज्यादा पुराना नहीं हुआ है। इस वक्त जो फिल्ममेकर जिस तरह के रोल में मुझ पर विश्वास करेंगे, वही रोल मेरे लिए अहम है। मैं इतना ही देखती हूं कि कहानी और रोल दिलचस्प हो।

Exclusive Interview: अभी ही कर लें भविष्य में होने वाले खतरों की तैयारी
EXCLUSIVE INTERVIEW: डेजी शाह मानती हैं सलमान खान को अपना गॉड फादर   

 

Posted By: Kamal Verma