Move to Jagran APP

गंभीर भूमिकाएं अब नहीं: अली फजल

'थ्री इडियट्स' में जॉय लोबो की भूमिका से चर्चित अली फजल अब 'बॉबी जासूस' में निभा रहे हैं विद्या बालन के अपोजिट रोमांटिक किरदार इस फिल्म के बारे में कुछ बताएं? फिल्म के टाइटल पर मत जाएं। इसकी कहानी में जिंदगी का जश्न है। फिल्म में कमाल का सस्पेंस के साथ-साथ म

By Edited By: Published: Thu, 06 Feb 2014 11:50 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2014 12:05 PM (IST)
गंभीर भूमिकाएं अब नहीं: अली फजल

मुंबई। 'थ्री इडियट्स' में जॉय लोबो की भूमिका से चर्चित अली फजल अब 'बॉबी जासूस' में निभा रहे हैं विद्या बालन के अपोजिट रोमांटिक किरदार

loksabha election banner

इस फिल्म के बारे में कुछ बताएं?

फिल्म के टाइटल पर मत जाएं। इसकी कहानी में जिंदगी का जश्न है। फिल्म में कमाल का सस्पेंस के साथ-साथ मेरी और विद्या की एक अलहदा केमिस्ट्री लोगों को देखने को मिलेगी। इसमें नायक और नायिका दोनों विशुद्ध हैदराबादी लहजे में बात करते मिलेंगे। इसके लिए हम दोनों ने काफी वर्कशॉप की।

विद्या जासूस की भूमिका में हैं, पर आप क्या कर रहे हैं?

अपने किरदार के बारे में खुलासा करना थोड़ी जल्दबाजी होगी, क्योंकि मेरे नाम में ही फिल्म का पचास फीसदी सस्पेंस है। अभी बताने से सारा मजा किरकिरा हो जाएगा।

इतना बता सकते हैं कि क्या वह भी जासूस है?

वह जासूस नहीं है, पर कहानी की अहम कड़ी है। बॉबी के साथ उसका रोमांटिक एंगल है।

अनुपम खेर की ही तरह आपने भी अपनी शुरुआत में ज्यादा उम्र के शख्स की भूमिका अदा की..

मैं बहुत नया हूं और वे अनुभवी कलाकार। मैंने ज्यादा फिल्में नहींकी हैं। 'थ्री इडियट्स', 'ऑलवेज कभी कभी' और 'फुकरे' सहित मेरी गिनती की फिल्में हैं। हां, इतना जरूर है कि जॉय लोबो के 10 मिनट के रोल ने ही फिल्म जगत में मेरे लिए संभावनाओं के द्वार खोल दिए। मेरी अगली फिल्म 'सोनाली केबल' में अनुपम खेर हैं। बिग बी और दिलीप कुमार व अनुपम खेर की फिल्में देखते हुए मैं बड़ा हुआ हूं। ऐसे में, उनसे कुछ-न-कुछ सीखने को तो मिला है ही।

तो हम आपको बेहद चूजी कहें?

मैं अपना काम शांति से करने में यकीन रखता हूं। 'थ्री इडियट्स' के बाद मैंने ढेर सारी फिल्में छोड़ी। फिर उसके बाद शाहरुख खान की 'ऑलवेज कभी कभी' बनने में काफी वक्त लग गया। उसकी शूटिंग 'थ्री इडियट्स' से पहले शुरू हो गई थी, पर उससे बनते-बनते दो साल लग गए। उसी दरम्यान 'थ्री इडियट्स' रिलीज हो गई।

विद्या ने आपके आकर्षक चेहरे की काफी तारीफ की है। क्या कहना चाहेंगे?

मैं सेट पर सबसे नया था। लिहाजा मुझे सहज रखने के लिए भी उन्होंने तारीफ और मेरी खिंचाई भी खूब की। वह कमाल की अदाकारा हैं। फिल्म में हमारे रोमांस में क्लासिकल के साथ ही न्यू एज फील भी है।

पढ़ें:'जग्गा जासूस' की स्क्रिप्ट में फेरबदल चाहते हैं अनुराग

यह विद्या की फिल्म है..

यह उन्हीं की फिल्म है। वह फिल्म में जासूसी कर केसेज क्रैक करती हैं। मेरा किरदार भी काफी रोचक है। मुझे पहली बार विशुद्ध रोमांटिक हीरो का किरदार निभाने को मौका मिला है। मैं ऐसा किरदार करने की चाहत रखता था। मैं आगे 'गंभीर' रोल नहीं निभाना चाहता। फिर जिस वक्त मैंने फिल्म साइन की थी, उस वक्त मुझे पता नहीं था कि फिल्म में विद्या बालन भी हैं।

(अमित कर्ण)

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.