Move to Jagran APP

जब MLA बन पर्दे पर छा गए थे राजेश खन्ना, इन अभिनेताओं ने भी सिल्वर स्क्रीन पर दिखाए सियासी दांव पेंच

कंगना रनोट फिल्म के बाद राजनीति के मैदान में उतर गई। अभिनेत्री हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा चुनाव लड़ने वाली हैं। असल जिंदगी से पहले कंगना रनोट पर्दे पर भी सियासी दांव पेंच दिखा चुकी हैं। इनमें उनकी फिल्म थलाइवी शामिल है। उनके अलावा कई और दिग्गज अभिनेता फिल्मों में कभी सांसद तो कभी विधायक का किरदार निभा चुके हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Fri, 29 Mar 2024 10:38 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 10:38 PM (IST)
जब MLA बन पर्दे पर छा गए थे राजेश खन्ना, इन अभिनेताओं ने भी सिल्वर स्क्रीन पर दिखाए सियासी दांव पेंच
इन अभिनेताओं ने भी स्क्रीन पर खेला राजनीति का दांव पेंच, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में सरगर्मी बढ़ गई है। राजनीति के दिग्गजों के साथ इस बार कई फिल्मी सितारे भी अपनी किस्मत आजमाने जमीन पर उतरे हैं। इनमें कंगना रनोट, गोविंदा और अरुण गोविल सबसे ज्यादा चर्चा बटोर रहे हैं। बेहतरीन अभिनेत्री में गिनी जाने वाली कंगना रनोट फिल्मों में भी राजनीति का खेल बाखूबी खेल चुकी हैं।

loksabha election banner

पहले थलाइवी और अब जल्द इमरजेंसी के साथ स्क्रीन पर धमाल मचाने वाली हैं। उनके पहले भी कई अभिनेता कभी सांसद, तो कभी विधायक बन पर्दे पर राजनीति के दांव पेंच दिखा चुके हैं। इस लिस्ट में राजेश खन्ना से लेकर अजय देवगन तक, कई सितारों के नाम शामिल हैं...

यह भी पढ़ें- शत्रुघ्न सिन्हा ने बिना रिहर्सल किए एक शॉट में फाइनल किया था शूट, अमिताभ बच्चन भी देख रह गए थे दंग

राजेश खन्ना

असल जिंदगी में भी राजेश खन्ना एक राजनेता थे। फिल्मों के साथ- साथ उन्होंने पॉलिटिक्स में भी हाथ आजमाया। 1984 में उनकी एक फिल्म आई थी, जिसका नाम आज का एमएलए राम अवतार (Aaj Ka M.L.A. Ram Avtar) था। इस फिल्म के साथ उन्होंने पर्दे पर चुनाव लड़ा। आज का एमएलए राम अवतार की कहानी बेहद दिलचस्प है। फिल्म में राजेश खन्ना एक नाई होते हैं, लेकिन किस्मत ऐसी पलटती है कि वो विधायक बन जाते हैं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस भी अच्छा किया था।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन सदाबहार अभिनेता में गिने जाते हैं। फिल्म सरकार में भी उनकी दमदार अदाकारी देखने को मिली थी। 2005 में रिलीज हुई इस फिल्म को राम गोपाल वर्मा ने बनाया था, जो अंग्रेजी फिल्म 'द गॉडफादर' पर आधारित थी। सरकार में अमिताभ बच्चन ने सुभाष नागले का किरदार निभाया था, जो कि शिवसेना सुप्रीमो बाला साहब ठाकरे से प्रभावित था। सरकार एक शानदार पॉलिटिकल क्राइम थ्रिलर फिल्म है।

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर फिल्म इंडस्ट्री में कई हिट फिल्में दे चुके हैं। इस लिस्ट में 20210 में आई फिल्म राजनीति भी शामिल है। फिल्म में रणबीर कपूर एक बड़े पॉलिटिकल परिवार से ताल्लुक रखते हैं। फिल्म में उन्होंने पार्टी का चेहरा बनकर तो नहीं, लेकिन पीछे से पूरी तरह सपोर्ट करते नजर आते हैं। असल में फिल्म सारी राजनीति रणबीर कपूर के किरदार समर प्रताप के इशारा पर ही घूमती है।

अनिल कपूर

साल 2001 में आई ये फिल्म बेहतरीन पॉलिटिकल ड्रामा फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म में लीड एक्टर अनिल कपूर ने सांसद या विधायक नहीं, सीधे प्रधानमंत्री का किरदार निभाया था, वो भी एक दिन के प्रधानमंत्री का। फिल्म को काफी पसंद किया गया। हाल ही में नायक 2 बनाने की भी घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें- राजेश खन्ना ने जब जलन में संजीव कुमार को जड़ दिया था जोरदार थप्पड़, ये एक्ट्रेस बनी थी वजह

अजय देवगन

रणबीर कपूर के साथ अजय देवगन ने भी राजनीति में एक दमदार लोकल लीडर का किरदार निभाया। फिल्म में उन्होंने अपनी सूरज कुमार के किरदार में उन्होंने अपनी छाप छोड़ी, जबकि वो लीड रोल में भी नहीं थे। राजनीति में अजय देवगन के साथ कटरीना कैफ और मनोज वाजपेयी ने भी राजनेता का किरदार निभाया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.