मुंबई। इस हफ़्ते बॉक्स ऑफिस पर लव और इमोशंस का एक अलग मौसम लेकर आये वरुण धवन की फिल्म अक्टूबर (ऑक्टोबर) ने दूसरे दिन जबरदस्त उछाल लेते हुए सात करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है।

वरुण धवन ने जब बॉलीवुड में एंट्री ली थी तो माना जा रहा था कि वो एक मसाला एंटरटेनर हैं, गोविंदा की राह पर चलना चाहते हैं और फिल्म मेकर के बेटे होने का ही फ़ायदा ले पायेंगे। लेकिन हाल के वर्षों में वरुण ने अपने आपको साबित कर दिखाया कि वो यूं ही फिल्मी दुनिया में नहीं आये। इस बार उन्होंने अपनी एक्टिंग का दम दिखाया है और कमाई भी धीरे धीरे अच्छी होने की उम्मीद है।

शूजित सरकार के निर्देशन में बनी वरुण धवन और बनिता संधू की फिल्म अक्टूबर ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन सात करोड़ 47 लाख रूपये का कलेक्शन किया। इस फिल्म ने धीमी शुरुआत के साथ पांच करोड़ चार लाख रूपये से ओपनिंग ली थी लेकिन दूसरे दिन 48 प्रतिशत से अधिक उछाल ला कर साबित कर दिया कि फिल्म में दम है। फिल्म की कमाई अब दो दिन में 12 करोड़ 51 लाख रूपये हो गई है।

फिल्म को निश्चित रूप से माउथ पब्लिसिटी का फायदा मिला है और मेट्रो सिटीज़ से दर्शकों का साथ भी। फिल्म अक्टूबर, वरुण धवन के करियर की सबसे कमजोर ओपनिंग वाली फिल्म है और ये इस साल आई सोनू के टीटू की स्वीटी से भी कमजोर ओपनर रही। हालांकि अनुष्का शर्मा की परी और रानी मुखर्जी की हिचकी से पहले दिन ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी।

वरुण धवन की पिछली फिल्म जुड़वा 2 का वीकेंड कलेक्शन 59 करोड़ 25 लाख था, जहां तक अक्टूबर के पहुंचने का सवाल ही नहीं उठता।

पिछले साल आई बद्रीनाथ की दुल्हनियां ने पहले तीन दिन में 43 करोड़ पांच लाख रूपये कमाए थे, ये भी पहुंच से दूर है।

साल 2015 में आई ए बी सी डी 2 ने फर्स्ट वीकेंड में 46 करोड़ 35 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। ये भी अक्टूबर के बस की बात नहीं।

विक्की डोनर और पीकू जैसी फिल्म डायरेक्ट कर चुके शूजित की अक्टूबर दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में ट्रेनी डैन यानी दानिश (वरुण धवन) की कहानी है, जिसकी शिवली (बनिता संधू) और मंजीत (साहिल वडोलिया) जैसे दोस्त हैं। एक दिन एक दुर्घटना में शिवली घायल हो जाती है और कोमा में चली जाती है, उसके बाद उनकी लाइफ में क्या बदलाव आते हैं? इसी सामान्य सी कहानी का असामान्य प्रस्तुतीकरण है ‘अक्टूबर’।

अक्टूबर से बॉलीवुड में बनिता संधू की एंट्री हुई है।करीब एक घंटा 55 मिनट की इस फिल्म को बनाने में प्रचार सहित 40 करोड़ रूपये की लागत आई है और दो हजार से अधिक स्क्रींस में रिलीज़ किया गया है।

यह भी पढ़ें: Movie Review: प्यार का एक अलग आयाम दिखाती October, (साढ़े तीन स्टार)

By Manoj Khadilkar