Move to Jagran APP

Salman Khan Box Office: ओपनिंग वीकेंड में 'टाइगर जिंदा है' सलमान की बेस्ट फिल्म, पढ़िए- कहां है KKBKKJ

Salman Khan Box Office Top 10 Opening weekend किसी का भाई किसी की जान ओपनिंग 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शुरुआती झटके के बाद गति पकड़ ली और ओपनिंग वीकेंड में सम्मानजनक आंकड़ा हासिल किया।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Tue, 25 Apr 2023 05:38 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2023 05:38 PM (IST)
Tiger Zinda Hai Salman Khan Best Film on Opening Weekend. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है और रिलीज के चार दिनों में फिल्म ने 70 करोड़ से अधिक कलेक्शन कर लिया है।

loksabha election banner

ईद से एक दिन पहले आयी किसी का भाई किसी की जान को उम्मीद के मुताबिक ओपनिंग नहीं मिली, लेकिन पहले वीकेंड के बाकी दो दिनों में फिल्म ने अच्छा कलेक्शन किया। ओपनिंग वीकेंड में सलमान की फिल्म ने 68.17 करोड़ जुटा लिये।

ओपनिंग वीकेंड की कमाई

अगर सिर्फ आंकड़ों पर जाएं तो किसी का भाई किसी की जान सलमान खान के टॉप 10 ओपनिंग वीकेंड कलेक्शंस की लिस्ट में कहीं भी शामिल नहीं है, लेकिन अगर ओपनिंग वीकेंड में कमाई का औसत निकालें तो सलमान की यह फिल्म उतनी बुरी भी नहीं है। 

दरअसल, ओपनिंग वीकेंड कलेक्शंस में शुक्रवार से रविवार तक की अवधि में होने वाली कमाई शामिल की जाती है। मगर, कई दफा फिल्म शुक्रवार से पहले भी रिलीज हो जाती हैं। ऐसे में ओपनिंग वीकेंड के दिन उसी हिसाब से बढ़ जाते हैं। ऐसे में फिल्म की रफ्तार या ट्रेंड देखने के लिए उनकी प्रतिदिन की कमाई देखी जाती है। 

ओपनिंग वीकेंड में TZH बेस्ट ट्रेंडिंग फिल्म

इस गणित के अनुसार, किसी का भाई किसी की जान शुक्रवार 21 अप्रैल को रिलीज हुई तो इसे 3 दिनों का ओपनिंग वीकेंड मिला। तीन दिनों में फिल्म ने 68.17 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। फिल्म ने एक दिन में 22.72 करोड़ रुपये औसतन कमाई की है।

इस लिहाज से अगर सलमान खान की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट बनाएं तो किसी का भाई किसी की जान सलमान खान की सातवें स्थान पर है। पहले स्थान पर टाइगर जिंदा है फिल्म है। 

22 दिसम्बर 2017 को रिलीज हुई टाइगर जिंदा है ने ओपनिंग वीकेंड में 114.93 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था, लेकिन तब वीकेंड तीन दिनों का ही था। टाइगर जिंदा है ने ओपनिंग वीकेंड में प्रतिदिन 38.31 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। ओपनिंग वीकेंड में यह सलमान की बेस्ट परफॉर्मेंस है। सुल्तान दूसरे स्थान पर है।

6 जुलाई 2016 को रिलीज हुई सुल्तान ने ओपनिंग वीकेंड में 180 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था, लेकिन तब फिल्म को 5 दिनों का ओपनिंग वीकेंड मिला था, यानि फिल्म ने 36 करोड़ औसतन कलेक्शन प्रतिदिन किया था।

इसी तरह 15 जून 2018 में रिलीज हुई सलमान खान की रेस 3 ने ओपनिंग वीकेंड में 103 करोड़ बटोरे थे। तीन दिनों के वीकेंड में फिल्म ने 34.33 करोड़ का नेट कलेक्शन प्रतिदिन किया। ओपनिंग वीकेंड में यह सलमान की तीसरी बेस्ट परफॉर्मेंस है।

बाकी फिल्मों की बात करें तो ओपनिंग वीकेंड में प्रतिदिन कमाई के औसत से- बजरंगी भाईजान चौथे, प्रेम रतन धन पायो पांचवें, भारत छठे, किक आठवें, दबंग 3 नौवें और एक था टाइगर 10वें स्थान पर आती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.