Move to Jagran APP

Movies Opening Day Collection 2023: 'जवान' से 'एनिमल' तक, इन फिल्मों ने हिंदी भाषा में ओपनिंग डे पर की जबरदस्त कमाई

Top 10 Movies Opening Day Collections 1 दिसंबर को रिलीज हुई रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर अपने ओपनिंग डे पर जबरदस्त कमाई कर तहलका मचा दिया है। सिर्फ एनिमल ही नहीं इस साल कई ऐसी फिल्में रहीं हैं जिन्होंने हिंदी भाषा में बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया। चलिए जानते हैं ऐसी ही 10 फिल्मों के बारे में।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Sat, 02 Dec 2023 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 02 Dec 2023 10:19 PM (IST)
ओपनिंग डे पर इन फिल्मों ने हिंदी भाषा में की धमाकेदार कमाई (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Top 10 Movies Opening Day Collections: साल 2023 में जनवरी से लेकर दिसंबर की शुरुआत तक सिनेमाघरों में कई फिल्में रिलीज हुई। इनमें से कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाया, तो कुछ फ्लॉप भी रहीं, जिसमें शाह रुख खान की 'पठान' से लेकर रणबीर की 'एनिमल' तक शामिल हैं। चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने हिंदी भाषा में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया।

loksabha election banner

जवान

शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' इसी साल सितंबर में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था। वहीं, जवान ने सिर्फ हिंदी भाषा में ही 65.5 करोड़ का बिजनेस किया था। एटली के निर्देशन में बनी इस मूवी में नयनतारा भी मुख्य भूमिका में थीं।

यह भी पढ़ें: Animal Sequel: क्या संदीप रेड्डी वांगा बनाएंगे एनिमल का सीक्वल? मेकर्स ने दिया हिंट, फिर गदर मचाएंगे रणबीर कपूर

पठान

हमारी इस लिस्ट में दूसरा नाम भी शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' का है। 'पठान' जनवरी में रिलीज हुई थी। साल के शुरुआत में ही इस मूवी ने सिनेमाघरों में धमाकेदार एंट्री ली। सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी इस मूवी को ऑडियंस की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिला, जिसकी बदौलत सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी 'पठान' ने हिंदी भाषा में ओपनिंग डे पर 55 करोड़ का कलेक्शन किया।

टाइगर 3

मनीष शर्मा के निर्देशन में बनी 'टाइगर 3' बीते महीने नवंबर में दिवाली के मौके पर रिलीज हुई। पहले दो पार्ट देखने के बाद इस तीसरी किस्त को लेकर फैंस के बीच काफी क्रेज देखने को मिला। आलम ये रहा कि सलमान खान स्टारर 'टाइगर 3' ने आते ही हिंदी भाषा में अपने ओपनिंग डे पर 43 करोड़ का कारोबार कर लिया।

एनिमल

हाल ही में, 1 दिसंबर को रिलीज हुई रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर शानदार कलेक्शन किया। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने हिंदी भाषा में अपने पहले ही दिन 54.75 करोड़ का कलेक्शन किया। इसी के साथ रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है।

गदर 2

'गदर 2' के साथ सनी देओल ने बड़े पर्दे पर लंबे समय के बाद वापसी की। इस फिल्म ने हिंदी में अपने ओपनिंग डे पर 40.1 करोड़ का बिजनेस किया।

आदिपुरुष

इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' वैसे तो बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई, लेकिन रिलीज के पहले दिन ही इस मूवी ने हिंदी में 37.25 करोड़ का बिजनेस किया।

तू झूठी मैं मक्कार

लव रंजन के निर्देशन में बनी 'तू झूठी मैं मक्कार' में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर ने स्क्रीन शेयर की थी। लोगों से इस मूवी को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली और इस मूवी ने हिंदी में 15.73 करोड़ का बिजनेस किया।

किसी का भाई किसी की जान

सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' ने हिंदी में 13.5 करोड़ का बिजनेस किया। लोगों ने फिल्म को कुछ खास पसंद नहीं किया था।

भोला

'दृश्यम 2' के बाद अजय देवगन और तब्बू की इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। अपने ओपनिंग डे पर हिंदी में इस मूवी ने 11.2 करोड़ का कलेक्शन किया।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' हिट हुई थी। इस फिल्म में हिंदी में ओपनिंग डे पर 11.1 करोड़ का कलेक्शन किया।

यह भी पढ़ें: Ranbir Kapoor Film Animal: ऑडियंस पर चढ़ा 'एनिमल' का बुखार, थिएटर में जमकर फोड़ पटाखे, हैरान कर सकता है यह वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.