Move to Jagran APP

Samrat Prithviraj: शुरू हुई अक्षय कुमार की फिल्म की एडवांस टिकट सेल, जानें- ऑनलाइन कैसे बुक करें टिकट

Samrat Prithviraj Advance Ticket Booking सम्राट पृथ्वीराज का निर्देशन डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। फिल्म से मानुषी छिल्लर बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं। संजय दत्त और सोनू सूद अहम भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म पर ट्रेड की नजरें टिकी हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 06:32 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 08:46 PM (IST)
Samrat Prithviraj Advance Ticket Booking Opens. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है और रिलीज से ठीक पांच दिन पहले रविवार 29 मई को फिल्म की टिकटों की एडवांस बिक्री शुरू कर दी गयी है। अक्षय ने इसकी सूचना सोशल मीडिया के जरिए दी और सिनेमा के शौकीनों से गुजारिश की कि वो टिकट बुक करवाना शुरू कर दें। सम्राट पृथ्वीराज हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की जा रही है। इससे पहले गंगूबाई काठियावाड़ी भी दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज की गयी थी। 

loksabha election banner

फिल्मों के टिकट बेचने वाली वेबसाइटों पर जाकर ऑनलाइन टिकट बुक किया जा सकता है। इसके लिए पेटीएम और बुक माई शो वेबसाइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिनके लिंक ट्वीट में दिये गये हैं। टिकट बुक करने के लिए वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें और निर्देशों का पालन करते हुए आगे बढ़ें।

ऐतिहासिक किरदार में खिलाड़ी

डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित इस ऐतिहासिक फिल्म में अक्षय सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आएंगे। अक्षय इससे पहले गोल्ड और केसरी के जरिए इतिहास का सफर कर चुके हैं, मगर यह पहली बार है, जब इतना पीछे गये हों। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सोनू सूद, संजय दत्त और मानुषी छिल्लर मुख्य किरदारों में हैं। मानुषी का यह डेब्यू है।

अक्षय कुमार का इम्तिहान

सम्राट पृथ्वीराज से पहले अक्षय कुमार की फिल्म एक्शन-कॉमेडी फिल्म बच्चन पांडेय 18 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह फिल्म फ्लॉप रही और महज 40 करोड़ का कलेक्शन ही कर सकी। सूर्यवंशी की कामयाबी के बाद अक्षय कुमार के लिए यह बड़ा झटका था, क्योंकि पिछले कुछ सालों में उनकी फिल्में लगातार कामयाब होती रही हैं और निर्माताओं की नैया पार लगाती रही हैं। 

इस मायने में सम्राट पृथ्वीराज पर पूरी इंडस्ट्री की निगाहें टिकी हैं। इस फिल्म से बड़े कलेक्शन की उम्मीद की जा रही है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या धमाल मचाएगी, इसकी अंदाजा काफी हद तक एडवांस टिकट सेल्स से हो जाएगा। फिल्म को बेहतरीन शुरुआत देने में टिकटों की एडवांस बिक्री काफी अहम भूमिका निभाती है, क्योंकि ज्यादातर टिकट ओपनिंग वीकेंड के लिए ही बुक किये जाते हैं।

अगर सम्राट पृथ्वीराज के सामने बॉक्स ऑफिस की चुनौतियों की बात करें तो फिल्म कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 ही है, जो दर्शक खींच सकती है। आयुष्मान खुराना की अनेक तो पहले ही बेदम हो चुकी है और 3 जून तक फिल्म का टिका रहना आसान नहीं होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.