मुंबई। रणबीर कपूर स्टारर फिल्म संजू ने बॉक्स ऑफ़िस पर कमाई का वो ज़लज़ला लाया है कि आने वाले समय में रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म को याद रखा जाएगा। फिल्म ने अपने दूसरे वीकेंड में भी 62 करोड़ से अधिक की कमाई कर एक नया इतिहास रचा है।

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में संजय दत्त की ज़िन्दगी पर बनी फिल्म संजू ने दूसरे रविवार को यानि अपनी रिलीज़ के 10वें दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 28 करोड़ पांच लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को शनिवार को 22 करोड़ दो लाख रूपये की कमाई हुई थी। फिल्म को दूसरे शुक्रवार को 12 करोड़ 90 लाख रूपये हासिल  हुए थे। रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म ने दूसरे वीकेंड में 62 करोड़ 97 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म की कुल कमाई अब 265 करोड़ 48 लाख रूपये हो गई है। इस बेहतरीन कलेक्शन के बाद संजू ब्लॉकबस्टर फिल्म की श्रेणी में आ गई है। फिल्म ने सिर्फ 10 दिनों में 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और इस हफ़्ते में फिल्म का 300 करोड़ तक जाना तय माना जा रहा है। मेकर्स अब 400 करोड़ तक भी निगाहें लगाए हुए हैं और जिस तरह से अभी आने वाले समय में कोई बड़ी फिल्म नहीं है उससे ये उम्मीद की जा सकती है कि ये आंकड़ा भी बहुत मुश्किल नहीं है। फिल्म संजू ने दो दिनों में 50 करोड़, तीन दिन में 100, पांच दिन में 150, सात दिन में 200 और 10 दिन में 250 करोड़ का कलेक्शन पार कर लिया है।

दूसरे वीकेंड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में संजू ने सलमान खान की बजरंगी भाईजान ( 56.10 करोड़ रूपये) और द जंगल बुक ( 54.40 करोड़ रूपये के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया हैl इस लिस्ट में अब उससे आगे बाहुबली 2 ( 80.75 करोड़) और दंगल (73.70 करोड़) हैl

साथ ही पद्मावत के 302 करोड़ 15 लाख रूपये के सर्वाधिक कलेक्शन के बाद संजू इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है l

संजू को 34 करोड़ 75 लाख की ओपनिंग लगी थी

पहले वीकेंड में फिल्म ने 120 करोड़ छह लाख रूपये की कमाई की

पहले हफ़्ते में 202 करोड़ 51 लाख रूपये का कलेक्शन हुआ

दूसरे वीकेंड में 62 करोड़ 79 लाख रूपये की कमाई हुई

संजू का अगला टारगेट आमिर खान की धूम 3 होगा, जिसका लाइफ़ टाइम 284 करोड़ रूपये हैं। फिल्म को दूसरे हफ़्ते में 300 करोड़ तक पहुँचने में अब कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। संजू अब टॉप 10 हाईएस्ट ग्रॉसर्स में भी शामिल हो गई है। साऊथ की बाहुबली 2 के 510 करोड़ 99 लाख रूपये को छोड़ दिया जाय तो इस लिस्ट में दंगल 387 करोड़ 38 लाख रूपये के साथ पहले नंबर पर है। पीके 340 करोड़ 80 लाख के साथ दूसरे और टाइगर ज़िंदा है 339 करोड़ 25 लाख के साथ तीसरे स्थान पर है। संजू इस लिस्ट में अभी नौवें स्थान पर है।

बुरी आदतों से भरी संजय दत्त की ज़िंदगी के पन्नों पर भले ही बदनामी के बहुत से दाग लगे हों लेकिन उन पर बनी फिल्म ने बिना किसी लाग-लपेट के बेहतरीन कलेक्शन कर ये साबित कर दिया है कि डायरेक्शन, ट्रीटमेंट और एक्टिंग भी किसी फिल्म की हीरो से कम नहीं होता है। रणबीर आने वाले हफ्ते में 300 करोड़ क्लब में शामिल होंगे। इस क्लब में अब तक सलमान खान तीन बार,(टाइगर ज़िंदा है, बजरंगी भाईजान और सुल्तान), आमिर खान दो बार (दंगल और पीके) और संजय लीला भंसाली (पद्मावत ) एक बार शामिल हो चुके हैं।

रणबीर कपूर के लिए संजू सोने पर सुहागा जैसी रही l पहले तो फिल्म ने रणबीर कपूर के कमजोर हो रहे करियर को उठाने में मदद की और फिर उन्हें पहली बार 200 करोड़ के क्लब में भी पहुंचा दिया l करीब 40 करोड़ रूपये में बनी और देश भर में 4000 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई संजू में रणबीर के अलावा परेश रावल, मनीषा कोइराला, विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दीया मिर्ज़ा और करिश्मा तन्ना ने काम किया है।

यह भी पढ़ें: इस शनिवार Box Office पर संजू का गदर, आज पूरी कमाई जानिये

Posted By: Manoj Khadilkar