Move to Jagran APP

Ponniyin Selvan 1 box office day 11: देश ही नहीं विदेशों में भी PS1 की फैल रही है आग, बनाया एक और नया रिकॉर्ड

Ponniyin Selvan 1 box office day 11 मणि रत्नम के निर्देशन में बनी फिल्म पोन्नियिन सेल्वन 1 एक के बाद एक न्यू रिकॉर्ड बना रही है। देश के साथ-साथ इस फिल्म को विदेशी ऑडियंस द्वारा भी काफी पसंद किया जा रहा है।

By Tanya AroraEdited By: Published: Tue, 11 Oct 2022 12:37 PM (IST)Updated: Tue, 11 Oct 2022 12:37 PM (IST)
Ponniyin Selvan 1 Box Office Collection Worldwide at day 11. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Ponniyin Selvan1 Box Office Day 11: मणि रत्नम के निर्देशन में बनी फिल्म ' पोन्नियिन सेल्वन 1' बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक धमाका कर रही है। सभी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए ऐश्वर्या राय बच्चन और चियान विक्रम स्टारर पीएस-1 कोई न कोई नया रिकॉर्ड कायम कर रही है। इस ऐतिहासिक फिल्म को ऑडियंस इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब प्यार दे रहे हैं। तमिल में तो ये फिल्म कई फिल्मों को पछाड़कर आग की तरह तेजी से आगे बढ़ ही रही है, लेकिन ग्लोबल लेवल पर भी इस फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है। 500 करोड़ के बजट में बनी पोन्नियिन सेल्वन 1 ने बॉक्स ऑफिस पर एक और नया रिकॉर्ड कायम किया है।

loksabha election banner

11वें दिन के साथ ही 'पोन्नियिन सेल्वन 1' ने वर्ल्डवाइड कमाए इतने करोड़

चोल साम्राज्य पर आधारित इस फिल्म ने 11वें दिन में भी वर्ल्डवाइड 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और जल्द ही ये फिल्म 500 करोड़ के करीब पहुंच जाएगी। 'पोन्नियिन सेल्वन 1' के मेकर्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बात की घोषणा की कि पीएस-1 यूएस, ऑस्ट्रेलिया, यूके, सिंगापुर और मलेशिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म है। ऐश्वर्या राय, तृषा कृष्णन और चियान स्टारर ये फिल्म पहले ही थलापति विजय की 'बीस्ट', रजनीकांत की '2.0' और प्रभास की फिल्म 'बाहुबली 2' को फास्टेस्ट कमाई के मामले में पीछे छोड़ चुकी है और जिस तरह से ये फिल्म धड़ाधड़ कमाई कर रही है, उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये फिल्म आने वाले टाइम में कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

पीएस-1 बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

साउथ फिल्म का इन दिनों बोलबाला है । खास बात ये है कि देश में ही नहीं बाकि विदेशों में भी साउथ की फिल्मों को बहुत प्यार मिल रहा है। मणि रत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन 1' तमिल सिनेमा की तीसरी फिल्म है, जिसने दुनियाभर में 400 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। इससे पहले रजनीकांत की 2.0 और कमल हासन की विक्रम ने विदेशो में 400 करोड़ का आंकडा पार किया था। आपको बता दें कि जहां हिंदी में ये फिल्म ठीक-ठाक बिजनेस कर रही है, तो वहीं तमिल में पीएस-1 बहुत पहले ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है और ये फिल्म लगातार एक नया रिकॉर्ड कायम कर रही है।

यह भी पढ़ें: PS-1 Collection Day 10: ऐश्वर्या राय की पीएस-1 ने की छप्पर फाड़ कमाई, 10 दिनों में 350 करोड़ पार हुई फिल्म

यह भी पढ़ें: Ponniyin Selvan1 Box Office Day 9: बॉक्स ऑफिस पर आज कहर ढहाएगी ऐश्वर्या की पीएस1, वर्ल्डवाइड कमाएगी इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.