Move to Jagran APP

Pathaan Collection Worldwide Day 2: दुनियाभर में बजा 'पठान' का डंका, 200 करोड़ पार हुई शाह रुख खान की फिल्म

Pathaan Box Office Collection Worldwide Day 2 पठान को दुनियाभर में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड ही 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई करके साबित कर दिया कि इसकी रफ्तार कम नहीं होने वाली है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Fri, 27 Jan 2023 12:10 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 12:10 PM (IST)
Pathaan Collection Worldwide Day 2: दुनियाभर में बजा 'पठान' का डंका, 200 करोड़ पार हुई शाह रुख खान की फिल्म
Pathaan Box Office Collection Worldwide Day 2 Pathaan

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Box Office Collection Worldwide Day 2: पठान से शाह रुख खान ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर धमाकेदार वापसी की है। ओपनिंग डे पर फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई दूसरे दिन भी जारी रही और इसने पुरानी सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए है। पहले दिन ही दुनियाभर में 100 से ज्यादा कमाने वाली पठान ने 26 जनवरी की छुट्टी की पूरा फायदा उठाया और अब इसकी रफ्तार रुकने वाली नहीं है।

loksabha election banner

दुनियाभर में छाई पठान

पहले दिन ही पठान ने साबित कर दिया कि वो लंबी रेस का घोड़ा है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 57 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया और दूसरे दिन ये आंकड़ा पहुंच गया 72 करोड़ के भी पार। दुनियाभर में तो शाह रुख खान के फैंस ने दिखा दिया कि वो ही बॉलीवुड के असली किंग हैं। विदेशों में पठान को लेकर जबरदस्त क्रेज है और ज्यादातर शोज हाउस फुल जा रहे हैं। पठान ने केजीएफ 2, वॉर, अवेंजर्स एंडगेम और ठग्स ऑफ हिंदुस्तान को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा कलेक्शन का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

दो दिन में 200 करोड़ पार हुई पठान

दुनियाभर में दूसरे दिन भी पठान का जलवा बरकरार रहा। बॉलीवुड मूवी रिव्जू की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने 205 से 215 करोड़ के बीच का बिजनेस किया है। इसके साथ ही दो दिनों में 200 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली ये पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। देशभर में फिल्म ने 126 से 130 करोड़ के बीच का बिजनेस किया सभी भाषाओं में। पठान को दुनियाभर में 8000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया। जिसमें से 5500 स्क्रीन सिर्फ देश में शामिल हैं।

तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट्स के अनुसार पठान का बजट 260 का है जो कि शुक्रवार की कमाई से कवर हो जाएगा। ऐसे में फिल्म अपने पहले वीकेंड में ही लागत से ऊपर जाती नजर आ रही है। इससे पहले साल 2016 में आमिर खान की दंगल इतनी बड़ी हिट फिल्म हुई थी। आजतक कोई भी फिल्म दंगल का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है पर अब लगता है कि पठान इस राह पर चल पड़ी है।

ये भी पढ़ें

Pathaan Box Office Collection Day 2: तूफान से सुनामी बनी शाह रुख खान की 'पठान', दूसरे दिन भी की ताबड़तोड़ कमाई

Bigg Boss 16: इस कंटेस्टेंट से नाराज होकर फराह खान ने बीच में छोड़ा शो? होस्ट ने गुस्से में खुलेआम दी धमकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.