Move to Jagran APP

Gadar 2 Box Office Day 49: जो 'जवान' नहीं कर पाया वो 'फुकरे 3' ने कर दिखाया, धड़ाम से गिरा 'गदर 2' का कलेक्शन

Gadar 2 Box Office Day 49 Collection सनी देओल और अमीषा पटेल 22 साल के बाद फिल्मी परदे पर गदर 2 के साथ लौटे। अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी गदर 2 की गड्डी को जवान भी बॉक्स ऑफिस से नहीं हिला पाई लेकिन फुकरे-3 और चंद्रमुखी-2 के आते ही गुरुवार को गदर 2 का कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम से गिर गया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraFri, 29 Sep 2023 11:14 AM (IST)
gadar 2 box office collection day 49/ Photo- IMDB

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Gadar 2 Box Office Day 49 Collection:  'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर एक लम्बे समय तक अपनी बादशाहत कायम रखी। सनी देओल और अमीषा पटेल 22 साल के बाद अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म से 'तारा' और 'सकीना' बनकर स्क्रीन पर लौटे थे। इस फिल्म की टक्कर बॉक्स ऑफिस पर 11 अगस्त को अक्षय कुमार की OMG 2 के साथ हुई थी।

'जवान' की रिलीज के बाद अब सनी देओल की 'गदर 2' मजबूती से सिनेमाघरों में टिकी रही। फिल्म का कलेक्शन भले ही लाखों में था, लेकिन फिर भी ये फिल्म डबल डिजिट में कमा रही थी। हालांकि, अब 'फुकरे-3' की रिलीज से 'गदर 2' का कलेक्शन काफी ज्यादा गिर गया है और अब ये फिल्म डबल डिजिट से सिंगल पर आ लुढ़की है।

गुरुवार को इतना ज्यादा गिरा 'गदर 2' कलेक्शन

सनी देओल की एक्शन फिल्म को सिनेमाघरों में लगे हुए 49 डेज बीत चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद ये मूवी अच्छा कलेक्शन कर रही थी। इस फिल्म ने बीते बुधवार को शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' का रिकॉर्ड ब्रेक लिया। हालांकि, अब गुरुवार को तीन फिल्म की रिलीज ने 'तारा सिंह' की फिल्म को सिंगल डिजिट पर पहुंचा दिया है।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 Box Oiffice Collection: 'तारा सिंह के आगे ढ़ेर हुआ पठान', इस मामले में 'गदर 2' ने छोड़ा पीछे

फुकरे-3 और चंद्रमुखी 2 के कलेक्शन का 'गदर 2' की कमाई पर काफी असर पड़ा है। सैनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, गदर 2 ने गुरुवार को महज 4 लाख का बिजनेस किया है। इस फिल्म ने इंडिया में अब तक टोटल 524.75 करोड़ की टोटल कमाई की।

गदर 2 कलेक्शन 49 डेज- 

वर्ल्डवाइड 'गदर 2' कलेक्शन  686 करोड़ रुपए 
'गदर 2' इंडिया नेट कलेक्शन  524.75 करोड़ रुपए 
'गदर 2' ग्रॉस कलेक्शन इन इंडिया  619.25 करोड़ रुपए 
ओवरसीज कलेक्शन  65.5 करोड़ 
सिंगल डे गदर 2 कलेक्शन गुरुवार  4 लाख 

दुनियाभर में 'गदर 2' की हुई इतनी कमाई

इंडिया में भले ही सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 'गदर 2' कछुए की चाल चलते हुए आगे बढ़ रही है, लेकिन दुनियाभर में इस फिल्म की कमाई अब थम चुकी है। वर्ल्डवाइड इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 686 करोड़ के आसपास हुआ है। सनी देओल की इस फिल्म ने ओवरसीज 65.5 करोड़ की टोटल कमाई की है।

आपको बता दें कि 'गदर 2 साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' का सीक्वल है, जिसने लाइफटाइम बॉक्स ऑफिस पर 76 करोड़ के आसपास कमाई की थी। 'गदर 2' सनी देओल और अमीषा पटेल के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 एक्टर सनी देओल के बेटे राजवीर ने लिया गणपति बप्पा का आशीर्वाद, साथ में दिखे 'दोनों' को-स्टार्स