Move to Jagran APP

Fighter Box Office Day 25: खत्म होने को 'फाइटर' का सफर, जानें- बॉक्स ऑफिस पर भरी ऊंची उड़ान या गिरी औंधे मुंह?

Fighter Box Office Collection Day 25 फाइटर के बिजनेस को पूरा फायदा दिलाने के लिए इसे लॉन्ग वीकेंड और गणतंत्र दिवस के करीब रिलीज किया गया। एडवांस बुकिंग में फिल्म ने ठीक- ठाक कमाई की लेकिन बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत न कर सकी। देशभक्ति की कहानी वाली फाइटर में भारत और पाकिस्तान के बीच की दुश्मनी को हाइलाइट किया लेकिन इस बार ये मसाला ज्यादा असरदार नहीं रहा।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Mon, 19 Feb 2024 09:34 AM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2024 09:34 AM (IST)
खत्म होने को 'फाइटर' का सफर, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Fighter Box Office Collection Day 25: दीपिका पादुकोण अवॉर्ड समारोह बाफ्टा (BAFTA Awards 2024) को लेकर खबरों में बनी हुई हैं। वहीं, दूसरी तरफ उनकी फिल्म फाइटर बॉक्स ऑफिस पर एक महीने का सफर पूरा करने वाली है। हालांकि, अब फिल्म के बिजनेस को विराम लगने लगा है। आइए जानते हैं, फाइटर ने बॉक्स ऑफिस पर ऊंची उड़ान भरी या फिर औंधे मुंह गिरी...

loksabha election banner

फाइटर बड़े डायरेक्टर, बड़े स्टार्स और भारी-भरकम बजट में बनी मूवी है। रिलीज से पहले फिल्म के एरियल एक्शन को लेकर काफी दावे किए गए थे। हालांकि, थिएटर्स में फाइटर उम्मीद पर पूरी तरह खरी नहीं उतर सकी।

यह भी पढ़ें- Fighter Box Office Day 22: पटरी पर लौटा 'फाइटर' का बिजनेस, वर्क डेज में भी बनाई पकड़, कमा पाएगी 300 करोड़?

देशभक्ति का मसाला नहीं रहा असरदार

फाइटर के बिजनेस को पूरा फायदा दिलाने के लिए इसे लॉन्ग वीकेंड और गणतंत्र दिवस के करीब रिलीज किया गया। एडवांस बुकिंग में फिल्म ने ठीक- ठाक कमाई की, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत न कर सकी। देशभक्ति की कहानी वाली फाइटर में भारत और पाकिस्तान के बीच की दुश्मनी को हाइलाइट किया, लेकिन इस बार ये मसाला ज्यादा असरदार नहीं रहा।

लैंडिंग में लड़खड़ाई फाइटर

फाइटर ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 22.50 करोड़ के साथ खाता खोला। वहीं, ओपनिंग वीकेंड पर फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली। यहां तक मामला ठीक था, लेकिन वर्क डेज आते ही फाइटर की लैंडिंग क्रैश होने लगी। 30 करोड़ के करीब बिजनेस करने वाली फाइटर ने पहले सोमवार को महज 8 करोड़ कमाए। इसके बाद तो बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के लिए हिचकोले खाने का सिलसिला जारी रहा।

200 करोड़ कमाने में छूटे पसीने

फाइटर ने 200 करोड़ क्लब में शामिल होने के लिए लंबी जंग लड़ी। हफ्तों के संघर्ष को थोड़ी राहत वैलेंटाइन वीक ने दे दी। बिजनेस करने के लिए तरस रही फाइटर ने इस बीच ठीक- ठाक कमाई कर ली और रेंगते- रेंगते ही सही 200 करोड़ क्लब में एंट्री पा ली। वहीं, अब एक बार फिर फिल्म की कमाई थम गई है।

यह भी पढ़ें- Fighter Box Office Day 20: 'फाइटर' ने गिरते बिजनेस पर लगाई लगाम, 20वें दिन इतने करोड़ के साथ आगे बढ़ी फिल्म

फाइटर की बिजनेस रिपोर्ट

फाइटर के लेटेस्ट वीकेंड कलेक्शन की बात करें, तो Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने शुक्रवार को 85 लाख और शनिवार को 1.65 करोड़ कमाए। वहीं, शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, रविवार को फिल्म ने थोड़ा आगे बढ़ते हुए 2.10 करोड़ का बिजनेस किया। इसके साथ ही रिलीज के 25 दिनों में फाइटर ने 206.30 करोड़ का नेट बिजनेस कर लिया है।

फाइटर हुई पास या फेल ?

फाइटर की रफ्तार अब बॉक्स ऑफिस पर इतनी धीमी हो चुकी है, कुछ ही दिनों में बॉक्स ऑफिस से फिल्म की छुट्टी हो सकती है। वहीं, बिजनेस रिपोर्ट की ओर नजर डाले, तो फिल्म अपनी लागत के अनुसार, कमाई नहीं कर पाई। ऐसे में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फाइटर खुद को साबित करने में फेल होती हुई नजर आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.