Move to Jagran APP

Ram Setu VS Thank God: दिवाली पर पहले भी आमने-सामने आ चुके हैं अक्षय कुमार और अजय देवगन, जानें- कौन पड़ा भारी?

Diwali Box Office अजय देवगन के लिए दिवाली का त्योहार लकी रहा है। इस मौके पर रिलीज होने वाली अजय की फिल्में कामयाब रही हैं। ट्रेड की नजर इस बात पर है कि अजय उस सक्सेस को दोहरा पाते हैं या नहीं?

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 19 Oct 2022 04:49 PM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2022 11:03 AM (IST)
Ram Setu VS Thank God: दिवाली पर पहले भी आमने-सामने आ चुके हैं अक्षय कुमार और अजय देवगन, जानें- कौन पड़ा भारी?
Diwali Box Office Ajay Devgn Vs Akshay Kumar. Photo- Twitter/Ajay Devgn

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार और अजय देवगन की फिल्मों राम सेतु और थैंक गॉड की रिलीज की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। मंगलवार को दोनों फिल्में सिनेमाघरों में पहुंच रही हैं। दिवाली के एक दिन रिलीज हो रही राम सेतु और थैंक गॉड पर पूरी इंडस्ट्री निगाहें टिकी हुई हैं। बॉलीवुड में इस साल की यह सबसे बड़ी टक्करों में से एक है। अक्षय और अजय, कई फिल्मों में साथ काम करते रहे हैं और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराती भी रही हैं। आइए, आपको बताते हैं कि दिवाली के मौके पर दोनों की टक्कर का नतीजा क्या रहा।

loksabha election banner

राम सेतु VS थैंक गॉड

इस दिवाली अक्षय और अजय अपनी-अपनी फिल्मों को लेकर एक बार फिर आमने-सामने होंगे। अक्षय की राम सेतु और अजय की थैंक गॉड 25 अक्टूबर को रिलीज हो रही हैं। अभिषेक शर्मा निर्देशित राम सेतु एक्शन-एडवेंचर फिल्म है, जिसमें अक्षय आर्कियोलॉजिस्ट के रोल में हैं और राम सेतु की खोज करते नजर आएंगे। उनके साथ जैकलीन फर्नांडिज और नुसरत भरूचा भी अहम किरदारों में दिखेंगी। 

अजय देवगन की थैंक गॉड कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जिसे इंद्र कुमार ने निर्देशित किया है। फिल्म में अजय के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह मुख्य स्टार कास्ट में शामिल है। हल्की-फुल्मी फैमिली एंटरटेनर होने की वजह से इस फिल्म से भी काफी उम्मीदें हैं।

यह भी पढ़ें: Diwali Box Office: इस शुक्रवार नहीं कोई हिंदी फिल्म, दिवाली के एक दिन बाद क्यों आ रहीं राम सेतु और थैंक गॉड?

दिवाली पर अक्षय कुमार VS अजय देवगन

अगर अक्षय और अजय के दिवाली मुकाबलों की बात करें तो इससे पहले 2009 और 2010 में दोनों की फिल्में दिवाली के मौके पर टकरायी थीं। दोनों बार बाजी अजय के हाथ लगी। खास बात यह है कि थैंक गॉड की तरह अजय की दोनों फिल्में कॉमेडी जॉनर की थीं। 

2009 में दिवाली पर अजय की ऑल द बेस्ट, अक्षय की ब्लू और सलमान खान की मैं और मिसेज खन्ना रिलीज हुई थीं। इनमें ऑल द बेस्ट ने सबसे ज्यादा कलेक्शन किया था। बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, ऑल द बेस्ट ने लगभग 41 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था, वहीं ब्लू का नेट कलेक्शन 38 करोड़ के आसपास रहा था। ऑल द बेस्ट कॉमेडी फिल्म थी, जबकि ब्लू अंडर वाटर एक्शन फिल्म थी।

2010 में दिवाली पर अजय की गोलमाल 3 और अक्षय की एक्शन रिप्ले रिलीज हुई थीं। गोलमाल 3 ने जहां 108 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया था। वहीं, एक्शन रिप्ले 28 करोड़ के करीब ही जमा कर सकी थी। दोनों ही फिल्में कॉमेडी जॉनर की थीं, मगर एक्शन रिप्ले की कहानी टाइम ट्रैवलिंग पर आधारित थी।

यह भी पढ़ें: Diwali Box Office: 10 सालों में दिवाली पर इन 4 फिल्मों ने मचाया गदर, क्या इस बार भी टूटेगा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.