Move to Jagran APP

Box Office Report: किसी का भाई, किसी की जान नहीं रोक पाई 'भोला' का रास्ता, 100 करोड़ का हुआ ग्रॉस कलेक्शन

Box Office Report साल 2022 जहां फिल्म इंडस्ट्री के लिए ज्यादा खास नहीं रहा तो वहीं 2023 हिंदी फिल्म सिनेमा के लिए काफी अच्छा साबित हुआ। मार्च से अप्रैल के बीच में कई बड़ी फिल्मों के बीच घमासान हुआ। कैसा रहा फिल्मों का हाल यहां पर पढ़ें पूरी रिपोर्ट।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Tue, 02 May 2023 10:04 AM (IST)Updated: Tue, 02 May 2023 10:04 AM (IST)
Box Office Report: किसी का भाई, किसी की जान नहीं रोक पाई 'भोला' का रास्ता, 100 करोड़ का हुआ ग्रॉस कलेक्शन
Box Office Report Ponniyin Selvan 2 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan to Bholaa Tu Jhoothi Main Makkaar Dasara/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Report: बॉक्स ऑफिस पर मार्च और अप्रैल का महीना काफी कॉम्पिटेटिव रहा है। इन दो महीनों में बॉक्स ऑफिस पर 'तू झूठी, मैं मक्कार' से लेकर 'भोला' , किसी का भाई, किसी की जान और 'पोन्नियिन सेल्वन-2' जैसी बड़ी फिल्में रिलीज हुई।

loksabha election banner

इसके अलावा साउथ फिल्मों की भी बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर देखने को मिली। सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई, किसी की जान' की रिलीज ने अजय देवगन की फिल्म 'भोला' की कमाई पर असर डाला, लेकिन इसके बावजूद भोला 100 करोड़ कमाने में कामयाब रही। बाकी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर कैसा हाल रहा, चलिए जानते हैं पूरी रिपोर्ट।

'भोला' ने बॉक्स ऑफिस पर किया 100 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन

भोला 30 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के साथ नानी की 'दसरा' बॉक्स ऑफिस पर टकराई थी। हालांकि, सलमान खान की किसी का भाई, किसी की जान के आते ही दोनों की बॉक्स ऑफिस कमाई पर गहरा असर देखने को मिला। अजय देवगन की फिल्म 'भोला' की कमाई लाखों में पहुंच गई, तो वहीं दसरा की रफ्तार भी थम गई।

भोला ने 32वें दिन तक इंडिया में नेट कलेक्शन लगभग 90 करोड़ तक किया, लेकिन घरेलू बॉक्स ऑफिस के ग्रॉस मार्किट में इस फिल्म को 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने से भाईजान सलमान खान की फिल्म नहीं रोक पाई। भोला ने इंडिया में ग्रॉस कलेक्शन 107 करोड़ का कर लिया है। भोला ने वर्ल्डवाइड 122 करोड़ रुपए कमाए।

तू झूठी, मैं मक्कार का हुआ इतना लाइफटाइम कलेक्शन

शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' के बाद अगर किसी फिल्म ने सिनेमाघरों में ज्यादा समय तक राज किया, तो वह रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'तू झूठी, मैं मक्कार' है। लव रंजन के निर्देशन में बनी ये फिल्म 47 दिनों तक सिनेमाघरों में बनी रही।

रॉम-कॉम फिल्म इंडिया में 150 करोड़ का आंकड़ा पार करने से चूक गई। तू झूठी, मैं मक्कार ने इंडिया में नेट लाइफटाइम कलेक्शन 146 करोड़ और ग्रॉस कलेक्शन 174.5 करोड़ के आसपास किया, जबकि दुनियाभर में फिल्म ने 200 करोड़ पार करते हुए 225 करोड़ का कारोबार किया।

दसरा-शाकुंतलम सहित इन फिल्मों की थमी रफ्तार

नानी की फिल्म 'दसरा' की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी, लेकिन धीरे-धीरे फिल्म की कमाई में गिरावट आई। तेलुगु की फिल्म को पैन इंडिया रिलीज किया गया। इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नेट कलेक्शन 81.31 करोड़ और दुनियाभर में 117 करोड़ का कलेक्शन किया।

इसके अलावा सामंथा रुथ प्रभु की फिल्म 'शाकुंतलम' बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ के करीब भी नहीं पहुंच पाई। ये फिल्म इंडिया में नेट कलेक्शन महज 7.27 करोड़ ही कर पाई और दुनियाभर में फिल्म की कमाई 11 करोड़ के करीब हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.