Move to Jagran APP

Black Panther 2 : 'ब्लैक पैंथर 2' की रफ्तार से पिछड़ीं बॉलीवुड फिल्में, 'दृश्यम 2' से पहले ये पड़ाव पार

Black Panther 2 Box Office Collection Wednesday हॉलीवुड फिल्मों के लिए ये साल अच्छा रहा है। वहीं हिंदी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फेल रही हैं। कुछ फिल्मों को छोड़ दें तो ज्यादातर ने निराश ही किया है। बड़े चेहरे भी फिल्मों को नहीं बचा सके।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2022 08:40 PM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 08:40 PM (IST)
Black Panther 2 Box Office Marvel Film Expected To Cross 50 Crores. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। ब्लैक पैंथर- वकांडा फॉरएवर भारत में अच्छा कारोबार कर रही है और कई हिंदी फिल्मों से बेहतर कलेक्शन किया है। हॉलीवुड फिल्म के साथ रिलीज हुईं बॉलीवुड फिल्में जहांं बॉक्स ऑफिस पर घिसट रही हैं, वहीं वकांडा 50 करोड़ के पड़ाव को छूने वाली है। ट्रेड रिपोर्ट्स की मानें तो बुधवार के कलेक्शंस के बाद ब्लैक पैंथर 2 इस पड़ाव को पार कर चुकी होगी। हालांकि, ओपनिंग वीकेंड के मुकाबले वर्किंग वीक में फिल्म की रफ्तार काफी कम हुई है। 

loksabha election banner

पहले दिन से ही दिखायी रफ्तार

ब्लैक पैंथर 2 पिछले शुक्रवार को अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई थी। फिल्म ने 15.48 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन पहले दिन किया था। शनिवार को फिल्म ने 17.68 करोड़ जमा किये, जबकि रविवार को 17.42 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया था। मंगलवार तक मारवल की फिल्म ने 48 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया था। फिल्म के ट्रेंड को देखते हुए बुधवार को 50 करोड़ पार होने की पूरी सम्भावना है। 

यह भी पढ़ें: OTT Psychological Thriller Films: 'ब्रीद 2' देख ली हो तो वीकेंड के लिए पेश हैं ये 7 थ्रिलर फिल्में और सीरीज

अब ब्लैक पैंथर के साथ रिलीज हुई अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर और बमन ईरानी की फिल्म ऊंचाई की बात करें तो यह फिल्म पांच दिनों 13.80 करोड़ का ही नेट कलेक्शन कर सकी है। बॉक्स ऑफिस पर अगर ऊंचाई की रफ्तार देंखें तो फिल्म ने 1.81 करोड़ की ओपनिंग ली थी। इसके बाद शनिवार को 3.64 करोड़, रविवार को 4.71 करोड़, सोमवार को 1.88 करोड़ और मंगलवार को 1.76 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। हालांकि, ऊंचाई 500 से भी कम स्क्रींस पर रिलीज की गयी है। 

बॉलीवुड फिल्में हो रहीं ढेर

इससे पहले हफ्ते में आयीं फोन भूत, डबल एक्सएल और मिली भी बॉक्स ऑफिस पर ठंडी रहीं। हालांकि, इन फिल्मों में कटरीना कैफ, सोनाक्षी सिन्हा और जाह्नवी कपूर जैसी एक्ट्रेसेज ने लीड रोल निभाये थे। सबसे ज्यादा चलने वाली फोन भूत भी अभी तक 13 करोड़ के आसपास ही जुटा चुकी है। इससे पहले अक्षय कुमार की राम सेतु और अजय देवगन की थैंक गॉड भी उम्मीद के मुताबिक कलेक्शन हीं कर सकी थीं। अब शुक्रवार से ब्लैक पैंथर के सामने अजय देवगन की दृश्यम 2 होगी। 

यह भी पढ़ें: Irrfan's Son Babil On His Debut- 'मेरे पिता की खूबियां उनके साथ चली गयीं', दवाब पर बोले 'काला' एक्टर बाबिल

इस साल रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो तकरीबन सभी फिल्मों ने भारत में अच्छी कमाई की है। मारवल की ही डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली थी। ब्लैक एडम भी 43 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.