मुंबई। ये बस छह साल पहले की बात है जब स्पर्म डोनेट करने की एक बड़ी ही अजीब सी कहानी पर बनी फिल्म विक्की डोनर के जरिये चंडीगढ़ के एक एक्टर ने बड़े परदे पर अपनी धाक जमाई। ये आयुष्मान ख़ुराना हैं जिन्होंने बस अपने छोटे से करियर में अब बॉक्स ऑफ़िस पर वो मुकाम हासिल कर लिया है, जो अब भी कई नामी कलाकारों का सपना है।

जी हां, 200 और 300 करोड़ क्लब में शामिल सितारों की बात करने वाले बॉलीवुड को ये बात अजीब लगेगी लेकिन आयुष्मान ख़ुराना अब 100 करोड़ क्लब शामिल हो गए हैं। वो भी पहली बार 50 करोड़ कमाई वाली फिल्म करने के सिर्फ़ एक महीने के भीतर।

देखिये आयुष्मान खुराना की पराग छापेकर से ख़ास बातचीत - 

छोटे शहरों की, लीक से हट कर लेकिन जबरदस्त कहानियों वाली फिल्म के इस हीरो ने अंधाधुन और बधाई हो के जरिये ये साबित कर दिया है कि उन्हें हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। सिर्फ 17 साल की उम्र में चैनल वी के पॉपस्टार में हिस्सा लेने वाले आयुष्मान पढ़ाई के बाद तुरंत बाद ही दिल्ली के एक रेडियो स्टेशन में आर जे की नौकरी करते थे और उस शो का नाम 'मान न मान मैं तेरा मेहमान' था था जो बाद में बड़ा हिट हुआ l

आयुष्मान को उनकी पहली फिल्म विक्की डोनर के लिए ही उस साल का बेस्ट डेब्यू और बेस्ट प्ले बैक सिंगर का फिल्मफेयर भी मिला l आयुष्मान ने शुभ मंगल सावधान और बरेली की बर्फी जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का अलग अंदाज़ दिखा कर ये साबित किया कि वो सितारों की भीड़ भी अपने टैलेट से हमेशा पहचाने जाएंगे l उन्होंने हमेशा कहा है कि वो कभी भी एक जॉनर के एक्टर नहीं बनना चाहते l एक समय में अमोल पालेकर के साथ भी काम करना है और शाहरुख़ खान के साथ भी l आयुष्मान खुराना को जितना उनकी एक्टिंग के लिए जाना जाता है उतना ही सिंगिंग के लिए भी।

पिछले दो साल में आयुष्मान का करियर पूरी तरह बदल गया है l बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन और अब बधाई हो l बड़े परदे पर उनकी लाजवाब एक्टिंग का ही नतीजा कह सकते हैं कि एक महीने के भीतर सिर्फ़ दो फिल्मों के जरिये आयुष्मान एक ऐसा ब्रैकेट में खड़े हो गए हैं, जहां उन्हें बॉक्स ऑफ़िस पर डिपेंडेबल स्टार भी कहा जा सकता है l

आयुष्मान की फिल्मों की बॉक्स ऑफ़िस पर हुई कमाई पर एक नज़र डाल लीजिए-

बधाई हो – 104 करोड़ ....जारी है

अंधाधुन – 67 करोड़ 10 लाख रूपये

शुभ मंगल सावधान - 43.11 करोड़ रूपये

विक्की डोनर 35.50 करोड़ रूपये

बरेली की बर्फ़ी 34.55 करोड़ रूपये

दम लगा के हईशा 30.19 करोड़ रूपये

नौटंकी साला 21.7 करोड़ रूपये

बेवकूफियां 14.01 करोड़ रूपये

मेरी प्यारी बिंदु 9.59 करोड़ रूपये

हवाईज़ादा 3.53 करोड़ रूपये

यह भी पढ़ें: Box Office: इस हफ़्ते ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, पहले दिन इतनी कमाई का अनुमान

Posted By: Manoj Khadilkar