Move to Jagran APP

Animal Box Office: 'एनिमल' से पहले इन फिल्मों ने सबसे तेज की 200 करोड़ क्लब में एंट्री, साउथ हिंदी में भी आगे

Fastest 200 Crore Hindi Film शाह रुख खान की जवान साल 2023 की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। अब रणबीर कपूर की एनिमल बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है। एनिमल जवान के कई रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश कर रही है। इनमें हिंदी बेल्ट में सबसे तेज 200 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फिल्मों की लिस्ट भी शामिल है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Mon, 04 Dec 2023 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2023 10:07 PM (IST)
इन फिल्मों ने सबसे तेज की 200 करोड़ क्लब में एंट्री, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रणबीर कपूर की एनिमल का बॉक्स ऑफिस पर सुनामी लेकर आई है। पिछले कई हफ्तों से टिकट खिड़की लोगों की लंबी कतार के लिए तरस रही थी। इस किल्लत को अब एनिमल ने दूर कर दिया है। फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की और दनादन रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है।

loksabha election banner

एनिमल अब एक और रिकॉर्ड के करीब पहुंच गई है और वो है 200 करोड़ क्लब। एनिमल इस मुकाबले में जवान से टक्कर ले रही है।

यह भी पढ़ें- Animal देख फूटा इस भारतीय क्रिकेटर का गुस्सा, रणबीर कपूर की फिल्म को बताया घटिया, कहा- 'मेरे 3 घंटे बरबाद हो गए'

जवान से एनिमल की टक्कर

शाह रुख खान की जवान साल 2023 की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। फिल्म पांच भाषाओं में रिलीज हुई थी और करोड़ों का बिजनेस किया। सिर्फ हिंदी बेल्ट की बात करें तो जवान ने रिलीज के चार दिनों में 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी। इस माइलस्टोन के करीब अब एनिमल पहुंच गई है।

क्या एनिमल कर पाएगी बराबरी ?

एनिमल अगर तीन दिन में हिंदी बेल्ट में 200 करोड़ कमा लेती, तो इस मुकाबले में जवान को पछाड़ देती, लेकिन ऐसा हो नहीं पाई। हालांकि, एनिमल के पास अभी जवान की बराबरी करने का पूरा मौका है। अगर एनिमल चौथे दिन यानी 4 दिसंबर को 200 करोड़ क्लब में चली जाती है, तो जवान और एनिमल बराबरी पर आ जाएंगे।

इन फिल्मों ने बनाया रिकॉर्ड

एनिमल अगर चूक गई, तो फिर जवान के नीचे ही रहना होगा। भारत की ऐसी टॉप फिल्मों की ओर नजर डालते हैं, जिन्होंने सबसे तेज 200 करोड़ क्लब (हिंदी बेल्ट) में अपनी जगह बनाई।

जवान (4 दिन)

शाह रुख खान की जवान, हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज हुई थी। फिल्म ने महज 3 दिनों में 200 करोड़ क्लब में एंट्री पा ली। वहीं, हिंदी बेल्ट में 200 करोड़ कमाने में फिल्म ने चार दिन लिए थे। जवान ने चार दिनों में सिर्फ हिंदी भाषा में 252.08 करोड़ का बिजनेस कर लिया था।

पठान (4 दिन)

सबसे तेज 200 करोड़ क्लब में एंट्री करने का खिताब जवान के बाद शाह रुख खान की ही दूसरी फिल्म पठान के पास है। पठान ने 4 दिनों में बेल्ट में 212 करोड़ का बिजनेस कर लिया था।

गदर 2 (5 दिन)

सनी देओल की गदर 2 भी सबसे तेज 200 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फिल्मों की लिस्ट में शुमार है। गदर 2 सिर्फ हिंदी में रिलीज हुई थी। फिल्म ने 5 दिनों में 228.98 करोड़ कमा लिए थे।

केजीएफ चैप्टर 2 (5 दिन)

कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 ने साल 2022 में खूब धूम मचाई थी। हिंदी ऑडियंस के बीच भी यश की फिल्म छाई रही है। केजीएफ चैप्टर 2 ने 5 दिन में 219.56 करोड़ नेट कमा कर 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी।

यह भी पढ़ें- Animal: साउथ की इस बड़ी एक्ट्रेस ने की 'एनिमल' की तारीफ, हुईं ट्रोल तो अचानक डिलीट किया पोस्ट

बाहुबली 2 (6 दिन)

एसएस राजामौली की बाहुबली 2 बॉक्स ऑफिस पर एक बेंच मार्क सेट करती है। साउथ की इस फिल्म का दबदबा नॉर्थ में भी बराबर देखने को मिला। बाहुबली 2 ने हिंदी बेल्ट में 6 दिनों में 224.25 करोड़ का नेट बिजनेस कर लिया था, इसके साथ ही 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.