Move to Jagran APP

OMG 2 Collection Day 12: कछुए की रफ्तार से बढ़ रही अक्षय कुमार की ओएमजी 2, 12वें दिन बस इतने ही झोली में आए

OMG 2 Collection Day 12 11 अगस्त को बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की फिल्म ओएमजी 2 रिलीज हुई । यह फिल्म अक्षय की बाकी फिल्मों से काफी अलग बतायी गई है। ऑडियंस और फिल्म क्रिटिक्स ने इसके कंटेंट की खूब तारीफ की है। बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस पर गदर 2 जैसी रफ्तार से आगे नहीं बढ़ पा रही।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Wed, 23 Aug 2023 09:07 AM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2023 09:07 AM (IST)
Still Image of Pankaj Tripathi and Akshay Kumar from OMG 2

नई दिल्ली, जेएनएन। OMG 2 Box Office Collection: अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की फिल्म 'ओएमजी 2' को सिनेमाघरों में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। फिल्म की कहानी को ऑडियंस और क्रिटिक्स दोनों ने सराहा है। इसमें एडल्ट एजुकेशन के मुद्दे को जिस तरह से दिखाया गया है, वह लोगों को पसंद आ रहा है। यही वजह है कि मात्र नौ दिनों में 'ओमजी 2' ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। मगर अब फिल्म की कमाई कछुए की चाल से आगे बढ़ रही है।

loksabha election banner

दिलचस्प है 'ओएमजी 2' का कोर्ट रूम ड्रामा

'ओएमजी 2' में एडल्ट एजुकेशन का मुद्दा उठाया गया है। पंकज त्रिपाठी अपने बेटे के स्कूल पर केस करते हैं और कोर्ट तक इस मामले को घसीटते हैं कि स्कूलों में एडल्ट एजुकेशन क्यों कंपलसरी किया जाना चाहिए। वहीं, यामी गौतम उनकी ऑपोजिशन बनी हैं। दोनों का कोर्ट रूम ड्रामा काफी दिलचस्प है।

कर डाली इतने करोड़ की कमाई

एक संगीन मुद्दे पर बात करती इस फिल्म ने पहले हफ्ते 85.05 करोड़ की कमाई की। उसके बाद वीकेंड पर अच्छी कमाई करते हुए 100 करोड़ क्लब में फिल्म में एंट्री मारी। लेकिन दूसरे हफ्ते की शुरुआत में इसकी कमाई डांवाडोल होती नजर आई। ओएमजी 2 ने 12वें दिन 3.20 करोड़ तक की कमाई की है। फिल्म का टोटल कलेक्शन 120.62 करोड़ हो गया है। वहीं, दुनियाभर में फिल्म ने 150 करोड़ से ज्यादा कमा लिए हैं।

'गदर 2' से है मुकाबला

'ओएमजी 2' को सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' से कड़ी टक्कर मिल रही है। गदर 2 दो हफ्ते से भी कम समय में 400 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। जबकि ओमजी 2 घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ भी नहीं पर कर पाई है। फिल्म सुस्ती से आगे बढ़ रही है, मगर इसका कंटेंट लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

शिव के दूत बने हैं अक्षय कुमार

मूवी में अक्षय कुमार ने शिव के दूत की भूमिका निभाई है, जो कांति शरण मुडगल (पंकज त्रिपाठी) की मदद करते हैं। कांति शरण के बेटे के गे होने की वजह से स्कूल में उसका मजाक बनता है। इस बात से आहत होकर वह खुद की जान लेने की कोशिश करता है। बेटे के इस कदम से सदमे में कांति शरण उस स्कूल के खिलाफ केस करता है और कोर्ट में एडल्ट एजुकेशन को कंपलसरी करने की लड़ाई लड़ता है। फिल्म एक संदेश के साथ पॉजिटिव नोट पर खत्म होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.