Move to Jagran APP

आशा भोसले से ये बात कहते वक़्त भर आये रेखा के नैना

इस मौके पर रेखा बहुत भावुक हो गई थी और उन्होंने इसके बात पूरे समय तक आशा भोसले का हाथ पकड़े रखा।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 03:47 PM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2018 12:08 PM (IST)
आशा भोसले से ये बात कहते वक़्त भर आये रेखा के नैना

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। रेखा बहुत इमोशनल हैं और सार्वजानिक मंच पर ऐसे कई मौके आने हैं जब कोई बात कहते वक्त रेखा बहुत ही भावुक हो गई और उनकी आंखें भर आईं।

loksabha election banner

हाल ही में एक सम्मान समारोह में भी ऐसा ही हुआ मौका था मुंबई में हुए पांचवें यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड का, जहां रेखा को आशा भोसले का हाथ पकड़ कर काफ़ी देर तक बैठे देखा गया। उन्होंने लगभग दंडवत हो कर आशा जी के पैर भी छुए। इस दौरान रेखा ने आशा भोसले की तरफ़ इशारा करते हुए कहा कि उन्होंने उनसे कई बाते सीखी हैं। रेखा ने कहा “मैंने आशा भोसले से सीखा है कि चाहे गम आये या ख़ुशी, जिस दौर से भी आप गुजरे, जितनी मुश्किलों का भी सामना करें, आप हमेशा आशा ताई ही रहेंगी। मतलब आप सदा मुस्कुराती रहेंगी। भगवान अगर सुन रहे है मुझे तो आपको मेरी उम्र लग जाए और आप 100 करोड़ साल जी जाएँ। जब तक दुनिया है। जब तक आकाश है। चाँद तारे है। तब तक आपकी रौशनी और आवाज गूंजती रहेगी। चमकती रहेगी”। ऐसा कहते वक्त आशा जी की आंखें भर आई थीं और इसके बाद गौरतलब है कि इस मौके पर रेखा बहुत भावुक हो गई थी और उन्होंने इसके बात पूरे समय तक आशा भोसले का हाथ पकड़े रखा। जब आशा भोसले उनकी बात कहने माइक के पास गई तो रेखा उनके बगल में खड़ी रहीं। आशा भोसले ने इस मौके पर रेखा के लिए गाने गाये।

रेखा ने ये भी कहा कि उन्हें आज भी याद है कि जब आशा भोसले को पता चला था कि रेखा 'उमराव जान' फिल्म करने वाली है तो धमकी तक दे डाली थी। इस बारे में बताते हुए रेखा कहती हैं “आपका मेरी परफोर्मेंस में आत्मा डालने के लिए धन्यवाद। बिना आपके और आपकी भावनाओं के मैं उन गानों पर डांस नहीं कर पाती। आपके कारण ही मैं अपनी आँखों में वैसे भाव ला पाई। मुझे हमेशा याद आता है कि आशा ताई ने राजकपूर की पार्टी में आकर कहा था कि तुम उमराव जान कर रही हो ना? मालूम है न खय्याम के ये गाने मैंने गाये हैं। तो याद रखना तुमने अगर गलत किया और ग्रेसफुली डांस नहीं किया तो समझ लेना क्या होगा”।

यह भी पढ़ें: क्या हुआ था जब 'उमराव जान' के लिए आशा भोसले ने रेखा को दी थी ‘धमकी’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.