मुंबई। अमिताभ बच्चन को वैसे तो जुआं खेलकर लाखों-करोड़ों उड़ाने की आदत तो नहीं है लेकिन दो साल बाद वो चीन के एक कैसिनो में अपने हाथों की सफ़ाई दिखाते नज़र आएंगे। ऐसा इसलिये क्योंकि आंखें का सीक्वल इस साल के अंत तक शुरू होने जा रहा है।

साल 2002 में विपुल शाह के निर्देशन में बनी फिल्म आंखें जबरदस्त लोकप्रिय रही थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एक बैंक से करोड़ों रूपये लूटने के लिए तीन नेत्रहीन लोगों की सहायता ली थी। ये रोल अक्षय कुमार, अर्जुन रामपाल और परेश रावल ने किया था। फिल्म में सुष्मिता सेन भी थीं। कुछ साल पहले इसके सीक्वल का ऐलान किया था तब बिग बी के साथ अनिल कपूर, अरशद वारसी और रेगिना केसांड्रा को कास्ट किया गया था लेकिन विवाद के कारण फिल्म रुक गई। अब सीक्वल को अगले साल फ्लोर पर ले जाने के रास्ता साफ़ हो गया है। फिल्म को अनीस बज़्मी डायरेक्ट करेंगे। इस फिल्म को इरोस इंटरनेशनल और तरुण अग्रवाल को-प्रोड्यूस करेंगे।

इस फिल्म को साल 2020 में जनवरी के महीने में रिलीज़ किया जाएगा। फिल्म में अमिताभ बच्चन का नाम शुरू से है और वो फिल्म में काम कर रहे हैं लेकिन बाकी लोगों को अभी फाइनल नहीं किया गया है। कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत और विक्की कौशल को कास्ट किया जा सकता है। इस बार कहानी चीन के एक कैसिनो की होगी इसलिए जैकी चेन को भी अप्रोच किया जा रहा है।

पिछले दिनों इस फिल्म के प्रोड्यूसर गौरांग दोषी के इस फिल्म के अधिकार रखने को लेकर विवाद हो गया था। अमिताभ बच्चन और अनिल कपूर ने गौरांग को इन कानूनी पचड़ों को फटाफट ख़त्म करने की नसीहत दे दी है। अनिल कपूर ने गौरांग को बेहद कड़े शब्दों में मैसेज के ज़रिये डाँट लगाई है। जिन लोगों ने 'आँखे 2' में इन्वेस्ट करने की तैयारी की थी और एग्रीमेंट कर रहे थे उन्होंने फिल्म की कॉन्ट्रोवर्सी के बाद अपना हाँथ खींच लिए।

यह भी पढ़ें: फैशन : कहीं दिखी जाह्नवी की ख़ुशी, कहीं सनी की शाइनिंग

Posted By: Manoj Khadilkar