मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज़ हुई फिल्म 'मिशन मंगल' बॉक्स ऑफिस में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। बॉलीवुड एक्ट्रेस विघा बालन इस फिल्म में ईसरो मे काम करने वाली एक धार्मिक महिला का किरदार निभा रही हैं जो कि भगवान से डरती हैं। इस फिल्म में अपने कैरेक्टर को समझाते हुए विघा ने धर्म और विज्ञान के बारे में अपने विचार सामने रखे हैं।

एक मीडिया साक्षात्कार के दौरान विघा बालन ने बताया हैं कि एक इंसान की कई सारी पहचान हो सकती हैं, लेकिन जिस तरह से आजकल धर्म को दिखाया जा रहा है वो सरासर गलत है। आगे विघा कहती हैं 'मैं ऐसे कई लोगों को जानती हूं जो खुद को धार्मिक कहने मैं शर्म महसूस करते हैं और मैं भी उनमें से एक हूं'।

यह भी पढ़ें : प्रेग्नेंसी की खबरें फैलाने वालों को Vidya Balan ने दिया मुंह तोड़ जवाब, 7 साल से हैं परेशान

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Presenting to you Tara Shinde - A scientist whose home science game is unparalleled. Watch the new #MissionMangal Trailer today to know how. @akshaykumar @taapsee @aslisona @sharmanjoshi @nithyamenen @iamkirtikulhari @foxstarhindi #HopeProductions #JaganShakti @zeemusiccompany

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

विघा का कहना हैं कि आज के जमाने में धर्म को नाकारात्म समझा जाने लगा है। यदि कोई व्यक्ति कहता है कि वह धार्मिक है तो लोग उस असहिष्णु समझते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Get ready with your headsets, kyunki #DilMeinMarsHai from #MissionMangal is releasing today. @akshaykumar @taapsee @aslisona @sharmanjoshi @nithyamenen @iamkirtikulhari @foxstarhindi #HopeProductions #JaganShakti @zeemusiccompany

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

आगे विघा अपने किरदार तारा शिंदे पर बात करते हुए कहती हैं कि तारा एक ऐसी महिला का किरदार है जो विज्ञान से ऊंची ताकत पर विश्वास रखती है। अपने किरदार को समझने के लिए विघा बालन ने डायरेक्टर जगन शक्ति की बहन से भी मुलाकात की जो ईसरो में काम करती हैं। विघा को ये जानना था कि वे अपनी जिंदगी में एक तरफ साइंटिस्ट की कठिन जॉब और दूसरी और घर संभालने की जिम्मेदारी के बीच किस तरह नियंत्रण बनाती हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Jab jab koi bolega ki ladkiyaan scientist nahi ho sakti, tab tab #MissionMangal ki misaal di jaayegi. A big salute to the Mars brigade! @akshaykumar @taapsee @aslisona @sharmanjoshi @nithyamenen @iamkirtikulhari #HopeProductions #JaganShakti @foxstarhindi

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

आपको बता दें कि 15 अगस्त को रिलीज़ हुई ये फिल्म ईसरो के असल मिशन पर आधारित है। इस फिल्म में विघा बालन के अलावा अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा और तापसी पन्नू भी मुख्य किरदार में नजर आ रहे हैं। विघा का मानना है कि भारतीय सिनेमा में भारत की उपलब्धियों पर और फिल्में बननी चाहिए।

Posted By: Ifat Qureshi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप