Move to Jagran APP

Exclusive: बोलीं विद्या बालन, बिना इजाज़त के कोई टच करने की जुर्रत न करे

विद्या ने साफ किया कि सिर्फ मेल फैन ही नहीं, कोई फीमेल फैन या कोई अपरिचित भी जब फोटो खिंचवाने के बहाने मेरे कंधे या कमर में हाथ रखने की कोशिश करती है, तब भी मुझे अच्छा नहीं लगता।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 01:25 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2017 01:32 PM (IST)
Exclusive: बोलीं विद्या बालन, बिना इजाज़त के कोई टच करने की जुर्रत न करे
Exclusive: बोलीं विद्या बालन, बिना इजाज़त के कोई टच करने की जुर्रत न करे

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। विद्या बालन इन दिनों अपनी फिल्म बेगम जान के प्रोमोशन में व्यस्त हैं। बेगमजान में वह एक ऐसी महिला का किरदार निभा रही हैं, जो अपने उसूलों पर चलती है और बेबाकी से अपनी बात रखती है। उसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दुनिया उसके बारे में क्या कहने वाली है। विद्या बेखौफ जिंदगी जीती है।

loksabha election banner

विद्या फिल्म में भले ही बेगम जान का रील कैरेक्टर निभा रही हैं लेकिन रियल लाइफ में भी वह स्ट्रांग स्टैंड लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। यही वजह है कि हाल ही में जब विद्या बालन को कोलकाता एयरपोर्ट ने गलत तरीके से टच किया तो उन्होंने उसे करारा जवाब दिया। उन्होंने साफ कहा कि हम पब्लिक फिगर हैं। पब्लिक प्रॉपर्टी नहीं। इस बारे में जब हमने विस्तार से विद्या बालन से बातचीत करनी चाही, तो उन्होंने जागरण डॉट कॉम से कहा कि उन्हें यह बिल्कुल पसंद नहीं, कि कोई फैन उनके साथ ऐसा बर्ताव करें। बकौल विद्या "मुझे समझ नहीं आता कि कोई भी किसी महिला को या फिर ऐसे व्यक्ति के कंधे पर भी हाथ कैसे रख देता है, जिसे वह जानता भी नहीं है। उस दिन जब फैन ने कहा तो मैं तस्वीर के लिए तैयार हो गयी, लेकिन अचानक साड़ी के पीछे से उसने मेरे कमर पर हाथ रखने की कोशिश की तो मुझे गुस्सा आया। मैं उसे जानती भी नहीं तो कोई मुझे टच करने की हिम्मत कैसे कर सकता है।"

Exclusive: पैसों के मामले में कंगना जैसी ही है विद्या बालन की राय

विद्या ने साफ किया कि सिर्फ मेल फैन ही नहीं, कोई फीमेल फैन या कोई अपरिचित भी जब फोटो खिंचवाने के बहाने मेरे कंधे या कमर में हाथ रखने की कोशिश करती है, तब भी मुझे अच्छा नहीं लगता। फैन हैं तो फैन जैसा बिहेव करें। तस्वीर लें। मैं भी मना नहीं करती, लेकिन सलीके से लें। वरना, मैं साफ मना करूंगी ही। बिना इजाजत कोई भी टच करने की जुर्रत नहीं करता सकता।

Exclusive:दीया और बाती हम की इस एक्ट्रेस का हुआ ऐसा मेकओवर, पहचान नहीं पाएंगे आप

विद्या आगे अपनी फिल्म बेगम जान के किरदार के बारे में कहती हैं कि एक तवायफ़ का किरदार निभाते हुए वो यह महसूस कर सकीं कि उनकी दुनिया का सबसे बड़ा दुख क्या होता होगा। लोग यह मान लेते हैं कि तवायफ़ है, तो उनके साथ कुछ भी करने की इजाजत है। उनके उसूल नहीं होते। जबकि यह गलत है. उन्हें भी हक है और उनकी भी इज्जत है। महिला कोई भी हो, उसकी अनुमति के बिना उसके साथ जोर जबरदस्ती करने की कोशिश कोई नही कर सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.