Move to Jagran APP

'कोई विक्रांत मैसी की 12th Fail देखने थिएटर नहीं जाएगा...', Vidhu Vinod Chopra को फिल्म के लिए मिली थी ये सलाह

डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने एक इवेंट में कहा कि फिल्म 12वीं फेल को लेकर कई लोगों ने उनसे कहा था कि इस फिल्म को थिएटर में न उतारें। लोगों ने यह भी कहा कि यह फिल्म थिएटर में देखने कोई नहीं आएगा। इसे बेस्ट फिल्म का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला है और लोगों ने विक्रांत मौसी और मेधा शंकर की परफॉर्मेंस की खूब सराहना हुई।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Sun, 04 Feb 2024 09:13 AM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2024 09:13 AM (IST)
विधु विनोद चोपड़ा ने 12वीं फेल को लेकर किया खुलासा। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Vidhu Vinod Chopra On 12th Fail: विधु विनोद चोपड़ा अपनी मास्टरपीस के लिए जाने जाते हैं। थ्री इडियट्स, संजू, मुन्ना भाई एमबीबीएस, पीके और खामोश जैसी फिल्में बनाने वाले विधु 2023 में 12वीं फेल लेकर तीन साल बाद फिल्मी दुनिया में लौटे। यह फिल्म थिएटर्स में तो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन ओटीटी पर छाई रही। 

हाल ही में, 12वीं फेल (12th Fail) को रिलीज हुए 100 दिन हो गए। विधु विनोद चोपड़ा ने मेधा शंकर (Medha Shankar) और विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) समेत बाकी टीम के साथ फिल्म के 100 दिन पूरे होने का जश्न मनाया। इस दौरान डायरेक्टर ने खुलासा किया कि लोगों ने उन्हें सलाह दी थी कि इस फिल्म को थिएटर्स में न रिलीज किया जाए। 

क्यों 12वीं फेल को थिएटर्स में न उतारने के लिए कहा गया?

100 दिन पूरे होने के जश्न में एक इवेंट आयोजित किया गया था, जहां डायरेक्टर ने बताया कि कई लोगों ने उनसे कहा कि 12वीं फेल को थिएटर्स में न रिलीज किया जाए। यहां तक कि उनकी पत्नी ने भी उन्हें यही सलाह दी थी और फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा का भी यही कहना था कि लोग उनकी फिल्म को देखने थिएटर्स में नहीं जाएंगे। बकौल डायरेक्टर- 

उन्होंने कहा, 'कोई भी आपकी और विक्रांत की फिल्म को सिनेमाघरों में देखने नहीं जाएगा।' उन्होंने यह भी कहा कि यह फिल्म नहीं चलेगी, क्योंकि मैं अब फिल्मों से जुड़ा नहीं हूं। इसके ऊपर ट्रेड एजेंसियों ने लिखा कि 12वीं फेल की 2 लाख रुपये की ओपनिंग होगी और लाइफटाइम बिजनेस सिर्फ 30 लाख रुपये का होगा। सभी ने मुझे डरा दिया।

यह भी पढ़ें- Kareena Kapoor ने किया 12th Fail का रिव्यू , जवाब में Vikrant Massey ने कहा- 'मैं अब रिटायर हो...'

विधु विनोद चोपड़ा ने क्यों बनाई 12वीं फेल?

इसी इवेंट में विधु विनोद चोपड़ा ने आगे कहा, "100 दिन पहले हमारा पहला शो था और मेरे लिए यह सब कुछ फिल्म बनाने के इरादे पर निर्भर करता है। आप वह फिल्म क्यों बना रहे हैं? मैंने एक ईमानदार फिल्म बनाई और नतीजा सबके सामने है।"

बता दें कि 12वीं फेल ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ के ऊपर कारोबार किया था। थिएटर्स के बाद फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था।  

यह भी पढ़ें- विक्रांत मैसी की 12th Fail को देख इमोशनल हुए Vicky Kaushal, बोले- 'बहुत रोया पर दिल खुश हो गया'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.