मुंबई। मंगलवार की सुबह एक मनहूस ख़बर लेकर आई। फ़िल्म और टीवी की एक चर्चित अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन हो गया है। वो 62 साल की थीं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो उनकी दोनों किडनी काफी कमजोर हो गयी थीं और लंबे समय से वो हर दूसरे दिन डायलिसिस के लिए जाया करती थीं! रीता जी पिछले दस दिनों से मुंबई के सुजय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थीं जहां उनका इलाज चल रहा था। 

बता दें कि डायलिसिस के दौरान भी वो अपने टीवी शो ‘निमकी मुखिया’ जिसमें वो इमरती देवी के किरदार में थीं, उसकी शूटिंग करती रहीं! सेट पर सभी लोग उनका पूरा ख्याल भी रखते और उनकी सुविधा से शिफ्ट की टाइमिंग तय हुआ होती। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने मीडिया से कहा भी था कि- ‘‘बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के डर से क्या काम करना छोड़ दें? मुझे काम करना और व्यस्त रहना पसंद है। मुझे हर समय अपनी खराब हालत के बारे में सोचना पसंद नहीं, इसलिए मैं खुद को व्यस्त रखती हूं।’’ उनक यह शो काफी पॉपुलर रहा! टीवी आर्टिस्ट शिशिर शर्मा ने उनको याद करते हुए कहा कि- ‘‘रीता भादुड़ी के निधन से वो सदमे में हैं। वो एक बेहतरीन इंसान थीं!’’ साथ ही उन्होंने कहा कि- ‘‘रीता भादुड़ी का अंतिम संस्कार मंगलवार 17 जुलाई दोपहर 12 बजे किया जाएगा, वो हम जैसे कई लोगों के लिए मां की तरह थीं।’’

यह भी पढ़ें: अपने बर्थडे पर कटरीना कैफ यूं मना रही हैं छुट्टियां, कहा- 'आज मेरा 21 वां बर्थडे'

गौरतलब है कि अपने तीन दशक लंबे करियर में रीता भादुड़ी 30 से ज्यादा टीवी धारावाहिकों के अलावा लगभग 70 फ़िल्मों में नज़र आई हैं। टीवी शो की बात करें तो ‘छोटी बहू’,’कुमकुम’, साराभाई वर्सेस साराभाई’, ‘अमानत’ ‘एक महल हो सपनों’ जैसे शोज़  हैं। जबकि फ़िल्मों की बात करें तो रीता भादुड़ी ‘सवान को आने दो’, ‘विश्वनाथ’, ‘अनुरोध’ से लेकर हाल के वर्षों में ‘क्या कहना’ और ‘दिल विल प्यार व्यार’ जैसी फ़िल्मों में नज़र आई।

यह भी पढ़ें: अपनी इस ‘गर्ल फ्रेंड’ के साथ अब अक्सर दिखने लगे हैं कार्तिक आर्यन, देखें लेटेस्ट तस्वीरें

उनके निधन से हर तरफ शोक का माहौल है। उनके साथ काम कर चुके कई कलाकार उनको याद कर भावुक हो रहे हैं। सोशल मीडिया में उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थनाएं हो रही हैं। हाल ही में 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉक्टर हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार के निधन की ख़बर आई थी और अब रीता भादुड़ी के निधन की ख़बर आई है, ज़ाहिर है ऐसे मौकों पर शब्द चूक जाते हैं। अभिनेता अनिल कपूर ने भी उन्हें याद करते हुए कहा कि वो हमेशा याद रहेंगी! वहीं अनुपम खेर ने भी उनकी मौत पर खेद जताया है। साथ ही केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने भी ट्वीट कर रीता भादुड़ी के निधन को एक बड़ी क्षति माना।  

Posted By: Hirendra J