Move to Jagran APP

Vikram Gokhale Passes Away: दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का 77 साल की उम्र में निधन, पुणे में होगा अंतिम संस्कार

Vikram Gokhale Passes Away टेलीविजन और हिंदी फिल्मों के दिग्गज अभिनेता रहे विक्रम गोखले का शनिवार दोपहर निधन हो गया। उन्होंने हम दिल दे चुके सनम सहित कई हिट फिल्मों में काम किया था। वह मराठी सिनेमा का भी जाना माना चेहरा रहे थे।

By Karishma LalwaniEdited By: Published: Sat, 26 Nov 2022 02:42 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 04:29 PM (IST)
Vikram Gokhale Passes Away: दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का 77 साल की उम्र में निधन, पुणे में होगा अंतिम संस्कार
Veteran Actor Vikram Gokhale Passed Away in Pune

नई दिल्ली, जेएनएन। Vikram Gokhale Passes Away: सिनेमा जगत से एक दुखद खबर सामने आई है। टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता विक्रम गोखले का निधन हो गया है। यह दिग्गज कलाकार काफी से बीमार चल रहे थे। पिछले 15 दिनों से पुणे के एक बड़े हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। जिंदगी और मौत के बीच कई दिनों से लंबी लड़ाई लड़े रहे विक्रम गोखले ने आखिरकार इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 

loksabha election banner

कुछ ही दिनों पहले सिनेमा और टीवी की दिग्गज अदाकारा तबस्सुम गोविल का निधन हो गया था। उनके जाने के गम से बॉलीवुड उबरा भी नहीं था कि ऐसे में विक्रम गोखले के निधन की खबर ने फिल्म इंडस्ट्री और चाहने वालों को बड़ा सदमा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विक्रम गोखले की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें पुणे के हॉस्पिटल दीनानाथ मंगेशकर में भर्ती कराया गया था। जहां लगातार उनकी तबीयत बिगड़ी जा रही थी जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया। विक्रम गोखले को मल्टीपल ऑर्गन फेलियर की शिकायत थी।

ग्लैमर जगत का जाना माना चेहरा थे विक्रम गोखले

विक्रम गोखले ने हम दिल दे चुके सनम, हे राम , तुम बिन, हिचकी और मिशन मंगल जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय के बदौलत तारीफ बटोरीं थी। उनकी आखिरी फिल्म इस साल रिलीज हुए शिल्पा शेट्टी की निकम्मा थी, जो कि इस साल 17 जून को रिलीज हुई थी। अपने दमदार अभिनय के लिए उन्हें 2010 में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। यह अवॉर्ड मराठी फिल्म 'अनुमति' के लिए दिया गया था। विक्रम गोखले न सिर्फ अच्छे और प्रतिष्ठित अभिनेता थे, बल्कि पुणे में एक्टिंग स्कूल भी चलाते थे।

विक्रम गोखले परिवार

विक्रम गोखले पिछले कई वर्षों से पत्नी के साथ वही रह रहे थे। इस दिवंगत अभिनेता के परिवार में उनकी दादी और पिता मराठी सिनेमा और स्टेज के काफी जाने माने अभिनेता थे। विक्रम गोखले के लिए कहा जाता है कि उनकी दमदार आवाज और उनकी बड़ी-बड़ी आंखें किसी भी बेजार किरदार में जान फूंक देती थीं।

कुछ दिन पहले उड़ी थी निधन की अफवाह

बता दें कि कुछ दिन पहले विक्रम गोखले के निधन की खबरें आई थीं। तब बॉलीवुड के कई सितारों ने इसपर दुख प्रकट करना शुरू कर दिया था, जिसके बाद परिवार ने साफ किया कि विक्रम गोखले जिंदा हैं। उनकी पत्नी व्रूशाली ने उनके निधन की खबरों का खंडन किया था।

यह भी पढ़ें: Vikram Gokhale Death News: ऑनस्क्रीन ऐश्वर्या राय के पिता का निभाया किरदार, 4 दशक से ज्यादा लंबा रहा करियर

यह भी पढ़ें: Vikram Gokhale Passes Away: कई हिट फिल्मों का चेहरा थे विक्रम गोखले, मल्टिपल ऑर्गन फेलियर से बिगड़ी थी तबीयत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.