Move to Jagran APP

'एनिमल' ने बनाया Tripti Dimri को रातोंरात स्टार, अब रणबीर-अनुष्का को पीछे छोड़ एक्ट्रेस ने हासिल किया ये मुकाम

रणबीर कपूर के साथ फिल्म एनिमल में काम करने के बाद एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी इन दिनों काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं। इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया है जिससे उनकी फैन फॉलोइंग में भी इजाफा हुआ। अब एक्ट्रेस ने अपने को-स्टार और कई बॉलीवुड हस्तियों को पीछे छोड़ आईएमडीबी की रेटिंग लिस्ट में टॉप 20 में अपनी जगह बना ली है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Sun, 02 Jun 2024 09:54 AM (IST)
'एनिमल' ने बनाया Tripti Dimri को रातोंरात स्टार, अब रणबीर-अनुष्का को पीछे छोड़ एक्ट्रेस ने हासिल किया ये मुकाम
बॉलीवुड एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक तृप्ति डिमरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने कड़ी मेहनत और शानदार अभिनय से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई और आज उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है।

हालांकि, तृप्ति के लिए यह सफर आसान नहीं था। उन्होंने साल 2017 में पोस्टर बॉयज से इंडस्ट्री में कदम रखा और पहली ही मूवी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद 'लैला मजनू', 'बुलबुल' जैसी कई और मूवी भी आई, लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिली, जो वो चाहती थीं। साल 2023 एक्ट्रेस के लिए लकी साबित हुआ।

यह भी पढ़ें: भूल भुलैया 3 के अलावा Kartik Aaryan संग Tripti Dimri एक और फिल्म में लड़ाएंगी इश्क, इस महीने से शुरू होगी शूटिंग

टॉप 20 में शामिल हुईं तृप्ति डिमरी

2023 के आखिर में 'एनिमल' रिलीज हुई और इस मूवी में उन्होंने कुछ मिनटों का रोल निभा कर हर तरफ सनसनी मचा दी। फिल्म में उन्होंने 'भाभी 2' का किरदार निभाया, जो लोगों को काफी पसंद आया। इसके बाद वह नेशनल क्रश बन गईं और उनकी लोकप्रियता में भी गजब का इजाफा देखने को मिला।

अब आईएमडीबी ने पिछले दशक में मंच पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले भारतीय फिल्म सितारों को 1 से लेकर 100 तक रेटिंग दी है और इसकी लिस्ट जारी की है, जिसमें तृप्ति ने टॉप 20 में अपनी जगह बनाई है।

रणबीर-अनुष्का को छोड़ा पीछे

आईएमडीबी की इस रेटिंग लिस्ट में पहले नंबर पर दीपिका पादुकोण, दूसरे पर शाह रुख खान, तीसरी पर ऐश्वर्या राय बच्चन, चौथ पर आलिया भट्ट और पांचवें पर इरफान हैं। वहीं, छठे पर आमिर खान, सातवें पर दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, आठवें पर सलमान खान, नौवें पर ऋतिक रोशन और दसवें पर अक्षय कुमार हैं।

इस लिस्ट में तृप्ति 15वें नंबर पर हैं। उन्होंने रणबीर कपूर, कंगना रनौत, अनुष्का शर्मा समेत कई स्टार्स को पीछे छोड़ दिया है। रणबीर कपूर लिस्ट में 17वें नंबर पर हैं। रणवीर सिंह 19वें, अनुष्का शर्मा का 22वें और कंगना रनौत 45वें नंबर पर हैं।

तृप्ति के पास हैं कई प्रोजेक्ट

एनिमल से अच्छी सक्सेस मिलने के बाद अब तृप्ति डिमरी के पास कई प्रोजेक्ट हैं, जिनमें वह दिखाई देने वाली हैं। इस लिस्ट में 'धड़क 2', 'बेड न्यूज', 'भूल भुलैया 3', और 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' शामिल है।

यह भी पढ़ें: Dhadak 2 Release: सारी बेड़ियों को तोड़ तृप्ति डिमरी से इश्क फरमाएंगे सिद्धांत चतुर्वेदी, 'धड़क 2' की पहली झलक