मुंबई। शादी के सात फेरे सबकुछ बदल देते हैं, आपकी दिनचर्या से लेकर आपके व्यवहार तक और एक ज़माना था जब लड़कियां अपना नाम तक बदल लेती थीं। हमारी बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने भी शादी की और ज़ाहिर सी बात है उनकी ज़िन्दगी में भी कई बदलाव आए। लेकिन, एक चीज़ है जो कुछ अभिनेत्रियों ने नहीं बदली और यह चीज़ है अपना सरनेम!

कॉमन सी बात है कि शादी होने के बाद हर एक लड़की अपने पति का सरनेम अपने नाम से जोड़ लेती हैं। कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने अपने सरनेम के आगे ही अपने पति का सरनेम जोड़ लिया जैसे, ऐश्वर्या राय बच्चन, करीना कपूर ख़ान, माधुरी दीक्षित नेने...। लेकिन, कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने अपना सरनेम नहीं बदला-

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के ये 5 कपल फ़िटनेस को लेकर रहते हैं काफ़ी सीरियस, साथ करतें हैं वर्कआउट

1. रानी मुखर्जी

आदित्य चोपड़ा के साथ शादी के बाद जब रानी फ़िल्म मर्दानी में दिखीं तो उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि उनके चाहनेवाले उन्हें रानी मुखर्जी के नाम से ही जानते हैं इसलिए वो अपना नाम नहीं बदलेंगी।

2. ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल ने भी शादी के बाद अपना सरनेम नहीं बदला। हाल ही में उन्होंने अपनी लिखी बुक को लांच किया था जिसमें उनका नाम ट्विंकल खन्ना ही लिखा था।

3. विद्या बालन 

विद्या बालन ने भी सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ शादी करने के बाद रानी मुखर्जी जैसा ही स्टेटमेंट दिया था। उन्होंने कहा था कि सिद्धार्थ खुद नहीं चाहते कि विद्या अपना नाम बदले।

4. किरण राव 

आमिर ख़ान की पत्नी किरण राव ने भी अपना सरनेम न बदला और न ही उसके आगे आमिर का सरनेम शामिल किया।

यह भी पढ़ें: डियर माया के स्पेशल स्क्रीनिंग में रेखा ने कुछ यूं दुआएं दीं मनीषा कोइराला को, देखें तस्वीरें

5. प्रीति ज़िंटा 

पिछले साल ही प्रीति ज़िंटा ने जीन गुडइनफ़ से शादी की थी जो बॉलीवुड बाज़ार में कई समय तक चर्चा का विषय बनी हुई थी। हालांकि, प्रीति ने भी अपना सरनेम नहीं बदला!

6. सोहा अली ख़ान 

जहां भाई सैफ़ अली ख़ान की पत्नी करीना अपने नाम के आगे कपूर और ख़ान दोनों लगाती हैं वहीं, बहन सोहा ने कुनाल खेमू के साथ शादी के बाद अपना नाम नहीं बदला। उन्हें लोग आज भी सोहा अली ख़ान कहते हैं।

7. जूही चावला 

साल 1995 में जूही चावला ने बिज़नेसमैन जय मेहता से शादी की थी और शादी के इतने सालों बाद भी जूही को कोई जूही मेहता नहीं बुलाता।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस