Move to Jagran APP

The Kerala Story: कोच्चि में सिनेमाघरों ने रद्द किए द केरल स्टोरी के शो, फिल्म पर मचे बवाल से डरे थिएटर मालिक

The Kerala Story Shows Cancelled In State On Release Day द केरल स्टोरी के टीजर से शुरू हुए विवाद का असर रिलीज के दिन भी दिखा। बवाल की आशंका के बीच केरल के कई शहरों में थिएटर मालिकों ने फिल्म के शो रद्द कर दिए।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Fri, 05 May 2023 04:59 PM (IST)Updated: Fri, 05 May 2023 04:59 PM (IST)
The Kerala Story: कोच्चि में सिनेमाघरों ने रद्द किए द केरल स्टोरी के शो, फिल्म पर मचे बवाल से डरे थिएटर मालिक
The Kerala Story Shows Cancelled In State On Release Day, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। The Kerala Story Shows Cancelled In State On Release Day: विपुल शाह और सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी द केरल स्टोरी शुक्रवार को रिलीज कर दी गई है। फिल्म के टीजर रिलीज से ही द केरल स्टोरी को लेकर बवाल मचा हुआ है। फिल्म पर मचे घमासान को देखते हुए कुछ थिएटर मालिकों ने अपने पैर पीछे खींच लिए और द केरल स्टोरी के शो कैंसिल कर दिए।

loksabha election banner

पीवीआर और सिनेपोलिस ने रद्द किए शो

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, कोच्चि शहर के दो सिनेमाघरों ने विवाद में उलझी द केरल स्टोरी की स्क्रीनिंग रद्द कर दी है। कोच्चि के लुलु मॉल और ओबेरॉन मॉल में पीवीआर सिनेमा और सेंटर स्क्वायर मॉल में सिनेपोलिस ने स्क्रीनिंग कैंसिल कर दी है। थिएटर्स मालिकों ने इस फैसले के पीछे का कोई कारण नहीं बताया। शहर में केवल एक थिएटर 'शेनॉय' बचा है, फिल्म को दिखाने के लिए तैयार है।

थिएटर मालिकों ने तोड़ी डील

द केरल स्टोरी की रिलीज के पहले डिस्ट्रीब्यूटर्स और थिएटर्स के बीच डील हुई थी, जिसके अनुसार फिल्म को 50 स्क्रीन्स पर दिखाने की बात तय हुई, लेकिन रिलीज के ठीक पहले सिनेमाघर पीछे हट गए। बाद में थिएटर्स ने द केरल स्टोरी को सिर्फ 17 स्क्रीन्स पर दिखाने की हामी भरी। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि फिल्म को कितने सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा।

गिने-चुने थिएटर्स में हुई स्क्रीनिंग

फिल्म में केरल राज्य में महिलाओं के इस्लामीकरण और उन्हें आतंकवादी संगठनों के हवाले करने की कहानी दिखाई गई है, जो फिल्म के विरोध का कारण बना। केरल के एर्नाकुलम जिले में केवल तीन थिएटर्स ही फिल्म की स्क्रीनिंग कर रहे हैं। कोच्चि शहर में शेनॉय, करियाड में कार्निवल सिनेमा और पिरावोम में दर्शन सिनेमा कॉम्प्लेक्स में द केरल स्टोरी की स्क्रीनिंग की गई।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जताई आपत्ति

द केरल स्टोरी को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और तिरुवनंतपुरम के एमपी शशि थरूर ने भी आपत्ति जताई थी। दोनों ने फिल्म के मेकर्स को आड़े हाथों लिया था और फटकार लगाई थी। पिनाराई विजयन ने हाल ही में एक बयान में कहा कि फिल्म जानबूझकर सांप्रदायिक माहौल खराब करने और केरल के खिलाफ नफरत फैलाने के उद्देश्य से बनाई गई है।

माहौल खराब करने की कोशिश

उन्होंने कहा, "हिंदी फिल्म द केरला स्टोरी का ट्रेलर पिछले दिनों जारी किया गया था, जो जानबूझकर साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण और केरल के खिलाफ नफरत फैलाने के उद्देश्य से बनाई गई है। ट्रेलर से साफ पता चलता है कि ये संघ परिवार के प्रोपेगेंडा को फैलाने के लिए बनाई गई है, जिसने केरल जैसे सेक्युलर राज्य में खुद को धार्मिक अतिवाद के केंद्र के रूप में स्थापित किया है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.