Move to Jagran APP

The Kashmir Files Vulgar Row: नदाव लपिड के 'द कश्मीर फाइल्स' मुद्दे में कूदा बॉलीवुड, दिए ऐसे रिएक्शन

The Kashmir Files Vulgar Row गोवा में आयोजित 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के जूरी नदाव लपिड को द कश्मीर फाइल्स को लेकर दिए गए बयान की वजह से सोशल मीडिया पर आलोचना झेलनी पड़ी है और अब इस मुद्दे में बॉलीवुड के कई सितारे कूद पड़े हैं।

By Tanya AroraEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 01:11 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 01:11 PM (IST)
The Kashmir Files Vulgar Row swara bhaskar ranvir shorey these bollywood stars give reaction. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। The Kashmir Files Vulgar Row: नदाव लपिड के बयान ने सोशल मीडिया पर अब तूल पकड़ लिया है। गोवा फिल्म फेस्टिवल में आयोजित 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में इजराइली फिल्ममेकर ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को देखने के बाद उन्हें एक वल्गर प्रोपेगेंडा बताया। उनका ये वीडियो अब ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो पर अपनी अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं। 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर दिए गए बयान के मामले में कुछ लोग नदाव लपिड के सपोर्ट में तो कुछ लोग उनके विरोध में ट्वीट करते हुए नजर आ रहे हैं। 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर छिड़े अब इस मुद्दे में बॉलीवुड के कई सितारे भी कूद गए हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

loksabha election banner

नदाव लपिड के सपोर्ट में उतरीं स्वरा भास्कर, रणवीर शौरी ने सुनाई खरी-खोटी

स्वरा भास्कर बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जो राजनीति हो या फिर बॉलीवुड हर मुद्दे पर अपनी राय खुलकर रखती हैं। 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर नदाव लपिड के बयान पर स्वरा भास्कर ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। वीरे दी वेडिंग एक्ट्रेस ने नदाव लपिड की फिल्म फेस्टिवल के मंच से तस्वीर शेयर की और उनका समर्थन में सामने आकर हुए ट्वीट करते हुए लिखा, 'निश्चित तौर पर अब दुनिया को भी ये पता चल गया होगा कि द कश्मीर फाइल्स क्या फिल्म थी'। स्वरा भास्कर के अलावा एक्टर रणवीर शौरी ने भी ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उन्होंने नदाव लपिड को खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'किसी भी फिल्म को चुनकर उसको किसी एक शब्द में परिभाषित करना किसी भी जूरी और समीक्षक के लिए सही नहीं है। इससे राजनीति की बू आती है। सिनेमा हमेशा सच्चाई और बदलाव की तरफ अग्रसर रहता है, ना कि इसे दबाने की कोशिश करता है। IFFI फिल्म फेस्टिवल में राजनीति अवसर का यह एक शर्मनाक प्रदर्शन है'।

दर्शन कुमार ने कहा-वल्गैरिटी नहीं, सच्चाई है

अनुपम खेर की तरह ही फिल्म के एक और एक्टर दर्शन कुमार ने भी इजरायल के फिल्ममेकर नदाव लपिड के 'द कश्मीर फाइल्स' को वल्गर कहने पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से खास बातचीत करते हुए कहा, 'हर किसी के किसी भी फिल्म को देखने और उसे समझने के बाद अपने निजी विचार होते हैं। लेकिन कोई भी इस सच्चाई को झुठला नहीं सकता कि द कश्मीर फाइल्स ऐसी फिल्म है, जो कश्मीरी पंडित कम्यूनिटी के दर्द को बहुत ही बखूबी तरह से दर्शाया गया है। वह आज भी आतंक के खिलाफ न्याय पाने के लिए लड़ रहे हैं। तो यह फिल्म किसी वलगैरिटी पर नहीं बल्कि रियलिटी पर आधारित है।

विवेक अग्निहोत्री सहित इन सितारों ने भी नदाव लपिड के बयान पर दिया था जवाब

इन सितारों के अलावा फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म फेस्टिवल के जूरी मेंबर नदाव लपिड के बयान के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, 'सच सबसे ज्यादा खतरनाक चीज होती है। ये लोगों से झूठ बुलवा सकती है। इसके अलावा अनुपम खेर ने ट्वीट करके इसे दुखद तो बताया ही, लेकिन इसी के साथ एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए एक्टर ने इसको प्री-प्लांड भी बताया और साथ ही ये भी कहा कि भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे, हम उनके बयान का अच्छे से जवाब देंगे। अशोक पंडित ने भी नदाव लपिड को सुनाते हुए उनके बयान को शर्मनाक बताया था।

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files:नादव लपिड के बयान को अनुपम खेर ने बताया पूर्व नियोजित, कहा- बयान देते ही टूल किट गैंग सक्रिय

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files Vulgar Row: कौन हैं नादव लपिड, जिनके 'द कश्मीर फाइल्स' पर दिए गए बयान ने मचाया बवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.