नई दिल्ली, जेएनएन। The Kashmir Files Vulgar Row: 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया की क्लोजिंग सेरेमनी के मौके पर इस फिल्म फेस्टिवल के प्रमुख ज्यूरी मेंबर नदाव लपिड का 'द कश्मीर फाइल्स' को 'वल्गर प्रोपेगेंडा वाला बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उनके इस बयान पर IFFI के ज्यूरी बोर्ड ने सफाई देते हुए ये स्टेटमेंट जारी किया था कि इजरायली फिल्ममेकर ने 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर जो कुछ भी कहा है वह उनका अपना निजी विचार है। नदाव लपिड के इस बयान पर स्वरा भास्कर, रणवीर शौरी, दर्शन कुमार और मनोज मुंतशिर के साथ-साथ फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी अपनी राय सामने रखी थी। अब इन सबके बाद 'द कश्मीर फाइल्स' की प्रोड्यूसर, एक्टर और विवेक अग्निहोत्री की वाइफ पल्लवी जोशी ने इस पूरे मुद्दे पर क्रिएटिव प्लेटफॉर्म को पॉलिटिकल एजेंडे को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करने की बात कहते हुए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

पल्लवी जोशी ने नदाव के बयान पर जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

'द कश्मीर फाइल्स की एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने कुछ समय पहले ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टेटमेंट जारी किया। इस बयान में उन्होंने लिखा, 'कश्मीरी पंडितों का समुदाय जब कई दशकों से बुरे दौर से गुजर रहा था, तो उस समय इंटरनेशनल समुदाय ने चुप्पी साधी हुई थी। तीन दशक के बाद, इंडियन फिल्म सिनेमा को फाइनली इस बात का एहसास हुआ कि इंडिया की कहानी को सच्ची तरह से परिभाषित करना बेहद जरूरी है'। अपने इस स्टेटमेंट में आगे पल्लवी जोशी ने लिखा, 'विवेक और मैं इस बात से हमेशा से अवेयर थे कि कुछ ऐसे लोग हैं, जो कड़वी सच्चाई को पर्दे पर नहीं देखना चाहते हैं। लेकिन ये बहुत ही दुखद है कि कश्मीर के बारे में अपने और झूठे और मनगढ़ंत कहानियों के लिए लोग क्रिएटिव प्लेटफॉर्म को पॉलिटिकल एजेंडे के रूप में इस्तेमाल करते हैं'।

लोगों के सपोर्ट के लिए पल्लवी जोशी ने दिया धन्यवाद

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए अपने इस बयान में एक्ट्रेस ने आगे लिखा, 'हम ये देखकर बहुत ही खुश हैं कि किस तरह से इंडियन लोग एक नरसंहार के झुठलाने वाले घटिया कमेंट के खिलाफ 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए कैसे एकजुट होकर खड़े हुए हैं। मैं लोगों और सभी सपोटर्स को ये भरोसा दिलाना चाहती हूं कि ये फिल्म लोगों की थी और उन्हीं की रहेगी। मैं इजराइल के एम्बेसडर और काउंसल जनरल का उनके सपोर्ट के लिए धन्यवाद करना चाहती हूं। आई एम बुद्धा हमेशा इंडिया के लिए खड़ा है और हम हमेशा ऐसे ही सच्चाई के रास्ते पर चलते रहेंगे और ओरिजिनल, सच और अच्छा कंटेट बनाते रहेंगे'।

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files Vulgar Row: नदाव लपिड के 'द कश्मीर फाइल्स' मुद्दे में कूदा बॉलीवुड, दिए ऐसे रिएक्शन

यह भी पढ़ें: The Kashmir Files Vulgar Row: कौन हैं नदाव लपिड, जिनके 'द कश्मीर फाइल्स' पर दिए गए बयान ने मचाया बवाल

Edited By: Tanya Arora

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट