Move to Jagran APP

पोस्टमार्टम के बाद ख़ास विमान से भारत पहुंचेगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के साथ-साथ राजनीतिक हलकों में दुख जताया जा रहा है। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री कार्यालयों की तरफ़ से भी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sun, 25 Feb 2018 01:21 PM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2018 07:33 AM (IST)
पोस्टमार्टम के बाद ख़ास विमान से भारत पहुंचेगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
पोस्टमार्टम के बाद ख़ास विमान से भारत पहुंचेगा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

मुंबई। रविवार की सुबह की शुरुआत श्रीदेवी के निधन की मनहूस ख़बर से हुई। दुबई में एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने गयीं श्रीदेवी का शनिवार की रात कार्डिएक अरेस्ट से निधन हो गया। इस ख़बर से बॉलीवुड और उनके चाहने वाले सदमे में हैं। उधर, ख़बरें आ रही हैं कि श्रीदेवी के शव का दुबई में पोस्टमार्टम होगा और उसके बाद ही मुंबई पहुंचेगा।

loksabha election banner

देर रात जैसे ही ये ख़बरे फैली कि श्रीदेवी का निधन हो गया है, उनके लोखंडवाला स्थित आवास पर फैंस की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी। पुलिस ने भी तमाम इंतज़ामात करने शुरू कर दिये थे और उनके घर के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी थी। श्रीदेवी के भांजे मोहित मारवाह ने मीडिया को जानकारी दी कि दुबई में उनका पोस्टमार्टम किया जा रहा है, जिसके बाद ही पार्थिव शरीर मुंबई लाने की व्यवस्था की जाएगी। दुबई में पोस्टमार्टम की वजह वहां के कानून हैं। दरअसल, दुबई में जब किसी विदेशी नागरिक का आकस्मिक निधन होता है तो इसकी जांच की जाती है, ताकि मौत का सही कारण पता लगाया जा सके। पुलिस की काग़ज़ी कार्रवाई में भी समय खर्च होता है। संंबंधित देश के दूतावास को सूचित करना पड़ता है। दूतावास मृतक का पासपोर्ट निरस्त करता है और अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करता है। ख़बर ये भी आयी थी कि श्रीदेवी बाथरूम में गिर पड़ी थीं, जिसके बाद कार्डिएक अरेस्ट हुआ था।

यह भी पढ़ें: श्रीदेवी को याद कर भावुक हुए राम गोपाल वर्मा, उनकी ये चिट्ठी रुला देगी आपको

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, एक ख़ास विमान से उनका शव मुंबई लेकर आएगा। लगभग एक बजे विमान मुंबई से दुबई की उड़ान भरेगा, जो 4 बजे तक दुबई पहुंचेगा। श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के साथ विमान लगभग 8 बजे मुंबई वापस लौटेगा। श्रीदेवी को नागरिक सम्मान पद्मश्री से नवाज़ा गया था, इसलिए उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। जानकारी के अनुसार अंतिम संस्कार सोमवार को जुहू में 11 बजे किया जाएगा। 

इधर, बॉलीवुड समेत देशभर में श्रीदेवी की आकस्मिक मृत्यु से शोक की लहर फैल गयी है। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के साथ-साथ राजनीतिक हलकों में दुख जताया जा रहा है। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री कार्यालयों की तरफ़ से भी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी है।

यह भी पढ़ें:श्रीदेवी की याद में भावुक हुए कमल हासन, कहा- याद आ रही है सदमा की लोरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.