Move to Jagran APP

Sonu Nigam ने पाकिस्तानी सिंगर उमर नदीम के प्लेजरिज्म के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, गाना चोरी करने पर कही ये बात

Sonu Nigam Reacts On Pakistani Singer Omer Nadeem Plagiarism Accusations सोनू निगम पर पाकिस्तान के एक सिंगर ने प्लेजरिज्म का आरोप लगाया है। ये पूरा मामला तब शुरू हुआ जब सोशल मीडिया पर यूजर्स ने सोनू निगम के लेटेस्ट सॉन्ग सुन जरा और सिंगर उमर नदीम के गाने में समानताएं पाईं। सोनू निगम ने अब इन आरोपों पर रिएक्ट किया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Thu, 14 Dec 2023 03:16 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2023 03:16 PM (IST)
सोनू निगम ने पाकिस्तानी सिंगर के प्लेजरिज्म के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सोनू निगम पर प्लेजरिज्म के गंभीर आरोप लगे हैं। पाकिस्तान के सिंगर उमर नदीम सोनू निगम पर अपना गाना चुराने का आरोप लगाया। वहीं, अब इस पर सिंगर ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और उमर के इंस्टाग्राम पोस्ट पर रिएक्ट किया है।

loksabha election banner

उमर नदीम ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर गाने का वीडियो शेयर किया था और बिना नाम लिए लताड़ लगाई थी। उन्होंने कहा कि अगर गाना चुराना ही है, तो कम से कम आर्टिस्ट को क्रेडिट तो देना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Animal Worldwide Collection: बॉक्स ऑफिस पर 'एनिमल' का कहर, 800 करोड़ के करीब पहुंची रणबीर कपूर की फिल्म

क्या है पूरा मामला ?

प्लेजरिज्म का ये पूरा मामला तब शुरू हुआ जब सोशल मीडिया पर यूजर्स ने सोनू निगम के लेटेस्ट सॉन्ग सुन जरा और उमर नदीम के गाने में समानताएं पाईं। उमर नदीम के इस पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अब सोनू निगम ने रिएक्ट किया है। उन्होंने सबसे पहले उमर नदीम से माफी मांगी। इसके बाद सोनू निगम ने पूरी किस्सा शेयर किया और बताया कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया।

सोनू निगम ने मानी गलती

सोनू निगम ने कहा, "आप सभी जानते हैं कि मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। मुझसे केआरके (कमाल आर खान) ने गाना करने का अनुरोध किया था, जो दुबई में मेरे पड़ोसी हैं और फिर मैं उन्हें मना नहीं कर सका, भले ही मैं सबके लिए गाना नहीं गाया करता हूं। अगर मैंने उमर का गाना सुना होता, तो इसे कभी नहीं गाता।"

View this post on Instagram

A post shared by Omer Nadeem (@omernadeem)

उमर ने दिया जवाब

सोनू निगम को जवाब देते हुए उमर नदीम ने कहा, "मैं आपसे सहमत हूं, मैंने अपने बयान में कहीं भी ये नहीं कहा कि आपने ऐसा किया है। खबर ने हमेशा की तरह एक अलग मोड़ ले लिया। मैं आपके गाने सुनकर बड़ा हुआ हूं और आपसे बहुत कुछ सीखा है। मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं। लव यू! जहां तक इस ड्रामा में शामिल 'असली किरदारों' का सवाल है, वे मेरे रडार पर भी नहीं हैं। उनकी बात करना एक गोल्डन फिश को क्वांटम फिजिक्स पढ़ाने जैसा है- बेकार है और वे इसे समझेंगी भी नहीं। मैं केवल उन चीजों पर ध्यान दूंगा जो वास्तव में मायने रखती हैं।"

यह भी पढ़ें- Animal: तृप्ति डिमरी ने बताया रणबीर कपूर संग कैसे शूट हुआ था चर्चित इंटीमेट सीन, कमरे में सिर्फ 4 लोग थे मौजूद

सोनू ने दिया आशीर्वाद

सोनू निगम ने जवाब देते हुए उमर नदीम से कहा, "आपने इसे मुझसे बेहतर गाया है। मुझे अफसोस है कि मैंने आपका गाना नहीं सुना। मैंने इसे अभी सुना। क्या शानदार गाना है और आपने इसे निश्चित रूप से मुझसे बेहतर गाया है। आपको ढेर सारा आशीर्वाद। इंशाअल्लाह, आपको इसके कारण और अधिक सम्मान मिले। ढेर सारा प्यार और दुआएं।"

सोनू और उमर में हुआ भाईचारा

जवाब में उमर ने कहा, "आपकी तरफ से ये मैसेज मेरे लिए बहुत मायने रखता है! इस समय दुनिया में आपसे अधिक मीठा या मल्टी टैलेंटेड सिंगर कोई नहीं है। आपकी मैं बहुत रिस्पेक्ट करता हूं!"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.