Move to Jagran APP

Sharmila Tagore: जब शर्मिला टैगोर ने राजकुमार की वजह से झेली थी इतनी बड़ी प्रॉब्लम, शशि कपूर को था ये डर

Sharmila Tagore 60-70 के दशक की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर आज भी अपने फैंस के दिलों पर राज करती हैं। हिंदी सिनेमा को कई यादगार फिल्में देने वालीं शर्मिला टैगोर को एक बार दिग्गज अभिनेता राज कुमार की वजह से ये प्रॉब्लम झेलनी पड़ी थी।

By Tanya AroraEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2022 11:17 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 11:17 PM (IST)
sharmila tagore faced this problem when working with raaj kumar in yash chopra film waqt. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन।Sharmila Tagore: 60, 70 दशक की मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के अभिनय के साथ-साथ लोग उनकी खूबसूरती के भी काफी दीवाने रहे हैं। उन्होंने एक लंबे समय तक सिल्वर स्क्रीन पर राज किया है। वैसे तो अब शर्मिला टैगोर बहुत ही कम टीवी स्क्रीन्स पर नजर आती हैं, लेकिन उनके चाहने वालों की लिस्ट अभी भी कम नहीं है। उनकी बड़ी बेटी सबा अली खान अक्सर एक्ट्रेस की खूबसूरत तस्वीरें उनके फैंस के लिए सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। फिल्म शूटिंग के सेट पर हुई घटनाएं और एक्टर से जुड़े किस्सों के बारे में जानने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड रहते हैं। शर्मिला टैगोर के जन्मदिन पर हम आपको उनसे और दिग्गज एक्टर राजकुमार से जुड़े एक ऐसे ही किस्से के बारे में बता रहे हैं, जिसकी वजह से एक्ट्रेस को काफी दिक्कत झेलनी पड़ी थी।

loksabha election banner

राजकुमार की विग की वजह से एक्ट्रेस को हुई थी ये दिक्कत

दर्शकों ने राजकुमार और शर्मिला टैगोर की जोड़ी को खूब प्यार दिया है। इस सदाबहार जोड़ी ने एक साथ कई हिट फिल्में दी। शर्मिला टैगोर और राजकुमार से जुड़ा ये किस्सा उस समय का है, जब वह यश चोपड़ा की फिल्म 'वक्त' की शूटिंग के लिए नैनीताल जा रहे थे। ये किस्सा 1965 का है। द टेलीग्राफ को दिए एक इंटरव्यू में खुद शर्मिला टैगोर ने ये मजेदार किस्सा सुनाते हुए कहा था, 'मुझे याद है, जब हम फिल्म की शूटिंग के लिए नैनीताल जा रहे थे, तो उस दौरान मैं गाड़ी चला रही थी। उस समय राजकुमार एक विग पहनते थे। उस समय कार में एसी की सुविधाएं नहीं थी और हम शीशे इसलिए नीचे नहीं कर सकते थे, क्योंकि राजकुमार ने विग पहनी थी। उनकी विग उड़े ना इसके लिए उन्होंने अपने सिर पर रूमाल बांधा हुआ था। हमें उनके बालों की वजह से बहुत परेशानी झेलनी पड़ी, बस यही डर था कि उनकी विग उतर ना जाए'।

शशि कपूर को शर्मिला टैगोर की ड्राइविंग से लगता था डर

वक्त में राजकुमार के अलावा शशि कपूर भी थे। शुरुआत में एक्ट्रेस को ड्राइविंग का अनुभव नहीं था, इसलिए जब वह ड्राइविंग सीट पर बैठीं तो शशि कपूर काफी डर गए थे। शर्मिला टैगोर के साथ साधना, सुनील दत्त, शशि कपूर, राज कुमार और बलराज साहनी ने यशराज बैनर तले इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थीं। शर्मिला टैगोर की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हिंदी नहीं, बल्कि बंगाली फिल्मों से की थी। उनकी पहली फिल्म साल 1959 में अपूर संसार नाम की बंगाली फिल्म से हुई थी। इस फिल्म को सत्यजीत रे ने डायरेक्ट किया था। इसके बाद एक्ट्रेस ने दाग, पाप और पुण्य, अमर प्रेम, माय लव, अराधना जैसी कई फिल्मों में काम किया। वह जल्द ही फिल्म 'गुलमोहर' में जल्द ही नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: Sara Ali Khan ने दादी शर्मिला टैगोर को दी बर्थडे की शुभकामनाएं, कहा- ‘मैं आपके जैसी बनना चाहती हूं’

यह भी पढ़ें: Dharmendra: धर्मेंद्र-शर्मिला टैगोर की पहली ही फिल्म को मिला था राष्ट्रीय पुरस्कार, चार मानी जाती हैं क्लासिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.