मुंबई। नोटबंदी की वजह से बॉक्स ऑफ़िस पर चल रही मंदी को शाह रूख़ ख़ान और आलिया भट्ट की फ़िल्म डियर ज़िंदगी ने कुछ कम किया है। फ़िल्म को ओपनिंग वीकेंड में उम्मीद से कहीं ज़्यादा बिजनेस किया है।

डियर ज़िंदगी को गौरी शिंदे ने डायरेक्ट किया है। 25 नवंबर को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने 8.75 करोड़ की ओपनिंग ली थी। इस ओपनिंग को नोटबंदी के मद्देनज़र ठीकठाक माना गया, मगर वीकेंड में फ़िल्म ने जो उछाल लिया, उससे लगा कि नोटबंदी के बावजूद शाह रूख़ और आलिया के फैंस फ़िल्म देखने पहुंचे। फ़िल्म ने शनिवार (26 नवंबर) को 11.25 करोड़ और रविवार (27 नवंबर) को 12.50 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया। क़रीब 1200 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई डियर ज़िंदगी ने रिलीज़ के तीन दिनों में 32.50 करोड़ का बिजनेस किया है।

एक्स ब्वॉयफ्रेंड का क़र्ज़ चुकाकर बेघर हुई ये टॉप एक्ट्रेस

इस कलेक्शन के बाद माना जा रहा है कि फ़िल्म ओपनिंग वीक में अच्छा बिजनेस कर लेगी। नोटबंदी के एलान के बाद ये पहली फ़िल्म है, जिसने ओपनिंग वीकेंड में इतना अच्छा प्रदर्शन किया हो। इससे पहले नोटबंदी के बाद रॉक ऑन 2 (11 नवंबर) और फ़ोर्स 2 (18 नवंबर) जैसी बड़ी फ़िल्में भी रिलीज़ हुई हैं, जिनके ओपनिंग कलेक्शंस पर इस फ़ैसले का साफ़ असर देखा जा चुका है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस