नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई के कार्टर रोड पर समंदर की निगेहबानी करता शाह रुख़ ख़ान का बंगला मन्नत सिनेप्रेमियों के लिए किसी पर्यटन स्थल से कम नहीं है। देश के दूर-दराज इलाक़ों से मुंबई जाने वालों की लिस्ट में मन्नत की झलक देखना भी एक लिस्ट में शामिल होता है। मन्नत को लेकर कई क़िस्से बॉलीवुड में सुनने को मिलते हैं। ऐसे ही एक क़िस्सा सलमान ख़ान से जुड़ा है, जिसका खुलासा दबंग ख़ान ने ख़ुद किया था। 

पिछले साल भारत की रिलीज़ से पहले एक इंटरव्यू में सलमान ने बताया था कि शाह रुख़ के बंगले मन्नत को वो ख़ुद ख़रीदना चाहते थे, मगर पिता सलीम ख़ान की वजह से नहीं ख़रीद सके। इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, तब सलमान ने सलीमसे मन्नत ख़रीदने के लिए इजाज़त मांगी, तो वेटरन राइटर ने उनसे कहा- इतने बड़े घर का करोगे क्या। सलमान ने पिता की सलाह मानकर मन्नत ख़रीदने का ख़्याल छोड़ दिया। बाद में शाह रुख़ ने बंगला ख़रीद लिया। 

सलमान ने आगे कहा कि अब वो शाह रुख़ से पूछना चाहते हैं- तू इतने बड़े घर में करता क्या है? बता दें कि सलमान ख़ान बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट में फ्लैट में रहते हैं। अपने जन्मदिन या ईद के मौक़े पर सलमान अक्सर फ्लैट की बालकनी से चाहने वालों को दर्शन देते हुए नज़र आते हैं।

शाह रुख़ का बंगला मन्नत सोशल मीडिया में एक बार फिर इसलिए सुर्खियों में हैं, क्योंकि बुधवार को Ask SRK सेशन के दौरान एक यूज़र ने उनसे मज़ाक में मन्नत में एक कमरे का रेंट पूछा था, जिसका किंग ख़ान ने बहुत ही दिलचस्प जवाब दिया था।

यह भी पढ़ें: शाह रुख़ ख़ान के बंगले मन्नत में कमरा चाहिए? किंग ख़ान ने बताया रेंट

बता दें कि शाह रुख़ ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो मुंबई आये थे तो पहले से शादीशुदा थे और पत्नी गौरी के साथ एक छोटे-से अपार्टमेंट में रहते थे। जब उन्होंने मन्नत देखा तो उन्हें दिल्ली की कोठियों की याद आयी। इसलिए इसे ख़रीद लिया और उनके जीवन की यह सबसे क़ीमती चीज़ है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस